ICC ODI World Cup 2023 Schedule: वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, इन शहरों में खेले जाएंगे क्रिकेट वर्ल्ड कप के मुकाबले

KNEWS DESK- क्रिकेट विश्व कप एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की चैम्पियनशिप है। भारत में इस साल के आखिरी में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए तैयारियां जोरों पर है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप इसी साल भारत की मेजबानी में खेला जाएगा। मुंबई में क्रिकेट वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया। सभी की नजर पाकिस्तान के मैचों पर थी, जिसने ड्राफ्ट शेड्यूल पर आपत्ति दर्ज करवाई थी। कुल 12 शहरों में मुकाबले खेले जाएंगे। इनमें इंदौर और रायपुर शामिल नहीं हैं। आपकों बता दें कि फाइनल की तरह सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है।

वर्ल्ड कप का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच होगा। क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है। जब पूरा वर्ल्ड कप ही भारत में खेला जाएगा। इससे पहले भारत 1987, 1996 और 2011 के वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप की संयुक्त मेजबानी कर चुका है। मुंबई में मंगलवार को 13वें वनडे वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल जारी किया गया।

इस दिन रखा गया रिजर्व डे

फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यदि बारिश या अन्य किसी कारण से 19 नवंबर को मुकाबला नहीं हो पाता है तो यह मैच 20 नवंबर को खेला जाएगा। आईसीसी ने यह रिजर्व डे रखा है।

ICC Men's CWC 2023

भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल

8 अक्टूबर vs ऑस्ट्रेलिया , चेन्नई
11 अक्टूबर vs अफगानिस्तान  दिल्ली
15 अक्टूबर vs पाकिस्तान, अहमदाबाद
19 अक्टूबर vs बांग्लादेश, पुणे
22 अक्टूबर vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्टूबर vs इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर vs क्वालिफायर 2, मुंबई
5 नवंबर vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता
11 नवंबर vs क्वालिफायर 1 , बेंगलुरु

12 शहरों में खेले जाएंगे मैच

हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता, गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम

About Post Author