1.5 लाख की चप्पल, 80 हजार की जींस…जेल में आलीशान जिंदगी जी रहा महाठग सुकेश

ठगी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार सुकेश चंद्रशेखर इस समय मंडोली जेल में बंद है। मगर वहाँ पर भी वह आलीशान जिंदगी जी रहा है। प्रशासन ने जब उसके सेल में छापेमारी की है, तो वहाँ से जिसमें डेढ़ लाख रुपये की चप्पल और 80 हजार की दो जींस समेत कई लग्जरी आइटम बरामद हुए हैं। छापेमारी का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सुकेश फूट-फूट कर रोता हुआ नजर आ रहा है।

जब सुकेश की सेल में दीपक शर्मा और जयसिंह सीआरपीएफ के साथ सुकेश के सेल पहुंचे तो वो हक्का बक्का रह गया। वीडियो में उसकी सेल में काफी सारा सामान नजर आ रहा है। छापेमारी में पुलिस को सुकेश की सेल से काफी बड़े-बड़े ब्रांड्स के सामान मिले हैं, जिसे देखकर अधिकारी खुद भी काफ़ी हैरान थे।

पिछले दिनों  ही महाठग सुकेश चंद्रशेखर को जबरन वसूली और मनी लॉन्ड्रिंग के एक अन्य मामले में प्रवर्तन निदेशालय की नौ दिनों की रिमांड पर भेजा गया है। उसे कथित तौर पर ईडी द्वारा दर्ज एक प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) में गिरफ्तार किया गया है। उस पर मालविंदर सिंह की पत्नी सपना सिंह से साढ़े तीन करोड़ रुपये ठगने का आरोप है।

शिकायतकर्ता के अनुसार, “चंद्रशेखर ने खुद को वरिष्ठ सरकारी अधिकारी बताकर जपना एम. सिंह को बुलाया और उनसे पैसे वसूले।” पटियाला हाउस कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने उसे 9 दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया।

इससे पहले सुकेश को 200 करोड़ रुपये की ठगी और धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह तिहाड़ जेल में बंद था, लेकिन यहां उसने अधिकारियों को रिश्वत देकर अपने अय्याशी का अड्डा बना लिया था। कई एक्ट्रेस उससे मिलने के लिए जेल में भी जाती थीं। उसने जेल में बैठकर ना सिर्फ ठगी की, बल्कि कई बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ अपने रिश्तो को भी कायम रखा। दिल्ली  पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने हाल ही में सुकेश के खिलाफ 134 पेज की तीसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें खुलासे किए गए थे।

About Post Author