बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की समीक्षा बैठक, पीएम मोदी ने दिए ये निर्देश

KNEWS DESK- बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बीते बुधवार को मध्य प्रदेश में चुनाव तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के पार्टी नेताओं से “सीटों” पर ध्यान केंद्रित करने और विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों के साथ संवाद जारी रखने को कहा है।

चुनाव तैयारियों को लेकर बीजेपी की समीक्षा बैठक

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बुधवार को मध्य प्रदेश में चुनाव तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई। चुनाव समीक्षा के साथ राज्य और केंद्र में पार्टी की सरकारों की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के प्रभाव पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के पार्टी नेताओं से “सीटों” पर ध्यान केंद्रित करने और विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों के साथ संवाद जारी रखने को कहा है।

पीएम मोदी ने दिए निर्देश

पीएम ने कहा कि सभी राज्य नेताओं को सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए एकजुट होकर काम करना होगा। मध्य प्रदेश चुनाव से जुड़ी ये बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली। सूत्रों ने बताया कि बैठक में सरकारी योजनाओं के प्रभाव को अधिकतम करने के तरीकों पर चर्चा हुई। साथ ही मध्य प्रदेश में कमजोर सीटों व आंतरिक सर्वेक्षण पर भी चर्चा हुई। पांच राज्यों-छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में इस साल के अंत तक चुनाव होंगे। मध्य प्रदेश में भाजपा सत्ता में है और यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी के अभियान का चेहरा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ लड़े जाने की संभावना है।

सीईसी ने चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में तैयारियों पर भी चर्चा की। राज्य की 90 सीटों में से सीईसी ने 27 सीटों पर उम्मीदवारों के पैनल पर चर्चा की, सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने अपने चुनावी प्रयासों में बेहतर योजना के लिए सीटों को चार श्रेणियों-ए, बी, सी, डी में वर्गीकृत किया है। वर्गीकरण से उन सीटों पर अधिक ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।

‘ए’ श्रेणी की सीटें वे हैं जो भाजपा ने पिछले चुनावों में हर बार जीती हैं, ‘बी’ श्रेणी में वे सीटें हैं जिन पर पार्टी को जीत और हार के मामले में मिश्रित परिणाम मिले हैं, सूत्रों ने कहा, ‘सी’ श्रेणी में सीटें हैं उन्होंने कहा, जहां बीजेपी कमजोर है, वहीं ‘डी’ श्रेणी में वे निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं, जहां बीआईपी ने कभी जीत हासिल नहीं की है।

About Post Author