पीएम मोदी 26 फरवरी को भारत टेक्स-2024 का करेंगे उद्घाटन

दिल्ली-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दिल्ली के भारत मंडपम में देश में आयोजित होने वाले अब तक के सबसे बड़े वैश्विक कपड़ा कार्यक्रमों में से एक भारत टेक्स- 2024 का उद्घाटन करेंगे। भारत टेक्स-2024 29 फरवरी तक चलेगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से रविवार को जारी एक बयान में कहा गया, प्रधानमंत्री के 5एफ विजन से प्रेरणा लेते हुए, इस कार्यक्रम में फाइबर, फैब्रिक और फैशन फोकस के माध्यम से विदेशों तक कपड़ा कारोबार की व्यवस्था की गई है। पीएम मोदी सोमवार सुबह 10:30 बजे कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

भारत टेक्स कपड़ा क्षेत्र में भारत की शक्ति का प्रदर्शन करेगा। चार दिवसीय कार्यक्रम में 65 से अधिक सत्र होंगे, जिसमें 100 से अधिक पैनलिस्ट इस क्षेत्र से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करेंगे। भारत टेक्स – 2024 में कपड़ा छात्रों, बुनकरों, कारीगरों और कपड़ा श्रमिकों के अलावा नीति निर्माताओं और वैश्विक सीईओ, 3,500 से अधिक प्रदर्शकों, 100 से अधिक देशों के 3,000 से अधिक खरीदारों और 40,000 से अधिक व्यापारिक टूरिस्टों की भागीदारी की उम्मीद है।

आयोजन के दौरान 50 से अधिक घोषणाओं और समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है, जिससे कपड़ा क्षेत्र में निवेश और व्यापार को और बढ़ावा मिलेगा और निर्यात को बढ़ाने में मदद मिलेगी। बयान में कहा गया है कि यह प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत और विकसित भारत के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम होगा।

ये भी पढ़ें-  लोकसभा चुनाव 2024: उत्तराखंड के चमोली में मतदाताओं के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा प्रमुख मुद्दे

About Post Author