लोकसभा चुनाव 2024: उत्तराखंड के चमोली में मतदाताओं के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा प्रमुख मुद्दे

उत्तराखंड- लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ, उत्तराखंड के चमोली में मतदाताओं ने अपनी चिंताएं व्यक्त की हैं और उन्हें उम्मीद है कि इन चुनावों के बाद इसका समाधान हो जाएगा। एक निवासी ने कहा कि स्थानीय सांसद ने उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया और निर्वाचन क्षेत्र का दौरा भी नहीं किया।

“सांसद बनने के बाद वह अपने क्षेत्र में नजर नहीं आ रहे हैं। अगर कोई नेता अपने क्षेत्र में नहीं आएगा, तो वह स्थानीय लोगों की समस्याओं को कैसे संबोधित करेगा और उनका समाधान कैसे ढूंढेगा? हमें उम्मीद है कि इस बार जीतने वाला उम्मीदवार संबोधित करेगा।” स्वास्थ्य, शिक्षा और परिवहन जैसे मुद्दे, “एक स्थानीय ने कहा। निवासियों ने खराब स्वास्थ्य सुविधाओं पर भी चिंता जताई और कहा कि उन्हें छोटी-मोटी बीमारियों के इलाज के लिए भी बड़े शहरों में जाना पड़ता है।

कुछ अन्य लोगों ने भी सरकार के खिलाफ अपना असंतोष व्यक्त किया। एक अन्य स्थानीय ने कहा, “गांवों में नेता वोट हासिल करने के लिए चुनाव के समय आते हैं लेकिन जमीन पर काम दिखाई नहीं देता है। लेकिन भविष्य में हमें उम्मीद है कि ईमानदार लोग चुने जाएंगे जो अपने क्षेत्र के लिए काम करेंगे।” चमोली गढ़वाल मंडल और गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। पूर्व सीएम और बीजेपी नेता तीरथ सिंह रावत गढ़वाल से मौजूदा सांसद हैं।

स्थानीय ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि “सांसद बनने के बाद वह अपने क्षेत्र में नजर नहीं आ रहे हैं। अगर कोई नेता अपने क्षेत्र में नहीं आएगा, तो वह स्थानीय लोगों की समस्याओं को कैसे संबोधित करेगा और उनका समाधान कैसे ढूंढेगा? हमें उम्मीद है कि इस बार जीतने वाला उम्मीदवार संबोधित करेगा।” स्वास्थ्य, शिक्षा और परिवहन जैसे मुद्दे।”

स्थानीय ने बताया कि “यहां मुख्य मुद्दा स्वास्थ्य है; यहां उपलब्ध सुविधाएं पर्याप्त नहीं हैं। यहां डॉक्टर उपलब्ध नहीं हैं। छोटी-छोटी बीमारियों के लिए भी हमें श्रीनगर और देहरादून जाना पड़ता है, जिससे बहुत सारा समय और पैसा बर्बाद होता है।”

ये भी पढ़ें-  आज WTO का पुतला जलाएंगे- किसान नेता सरवन सिंह पंधेर

About Post Author