पाकिस्तानी जासूस या प्रेम दीवानी है सीमा हैदर?

चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से भारत आई सीमा

हिंदू धर्म अपनाया और फिर की शादी

हिंदू बन गई हूं… पाकिस्तान भेजा तो मुझे मार देंगे’-सीमा

Knews Desk, बीते दिनों अपने चार बच्चों के साथ पाकिस्तानी महिला अपने प्रेमी से मिलने सरहद पार करके अवैध तरीके से भारत आई, तो पुलिस ने उसे पाकिस्तानी जासूसी के शक में हिरासत में लेकर जेल भेज दिया, लेकिन शुक्रवार को कोर्ट ने पाकिस्तान की रहने वाली सीमा हैदर और नोएडा के सचिन को रिहाई के आदेश दे दिए. इसके बाद सीमा और सचिन को जेल से रिहा कर दिया गया, सीमा हैदर और सचिन को कोर्ट ने जमानत दे दी है.पबजी गेम (PUBG) से शुरू हुई पाकिस्तान की सीमा हैदर और ग्रेटर नोएडा के सचिन की लव स्टोरी सुर्खियों में है.



पाकिस्तान से भारत में ऐसे आई सीमा….

नेपाल से वापस पाकिस्तान लौटने के बाद सीमा ने रांची में एक ट्रैवल एजेंट से संपर्क किया. उसने पूछा कि वह किस तरह अपने चार बच्चों के साथ हिंदुस्तान जा सकती है. उसे पता चला कि नेपाल के रास्ते वह आसानी से दाखिल हो सकती है. इसके बाद सीमा नेपाल के रास्ते दिल्ली पहुंची थी.

सीमा के पहले पति ने मोदी सरकार को लिखा पत्र, बोला- मेरी पत्नी को वापस पाकिस्तान भेज दीजिए


सीमा ने कहा कि उसने सचिन के लिए हिंदू धर्म अपना लिया है. वो सचिन से कोर्ट मैरिज करेगी. वहीं सीमा के पहले पति ने मोदी सरकार से पत्नी और बच्चों को वापस पाकिस्तान भेजने की अपील की है, इस पर सीमा ने कहा कि वो साल 2019 और 2020 के बाद से हैदर के संपर्क में नहीं है, वो बस बहाने मार रहा है. अगर वो वापस पाकिस्तान गई तो उसे जान से मार देंगे. अगर बच्चों को जाना है तो जा सकते हैं लेकिन बच्चे भी मुझे छोड़कर नहीं जाएंगे.

जेल से रिहा होने के बाद सीमा सचिन के घर वापस पहुंच गई. सीमा ने कहा कि वो सचिन से प्यार करती है और अपने बच्चों के साथ सचिन के लिए हिंदू धर्म अपना लिया , यदि अब पाकिस्तान भेजा तो मुझे मार दिया जाएगा’ वही अपनी प्रेम दीवानी सीमा को लेकर सचिन ने कहा- सीमा को मैं यहीं साथ रखना चाहता हूं, दूसरी ओर सचिन ने कहा कि PubG के जरिये मुझे सीमा से प्यार हुआ था. हम नेपाल में मिले थे, फिर एक साथ रहने की कसमें खाई थीं. हमने नेपाल में शादी भी कर ली थी. सीमा ने हिंदू धर्म अपना लिया है. मैं सीमा को यहीं अपने साथ रखना चाहता हूं.

नोएडा पुलिस के अनुसार, सीमा हैदर पाकिस्तान सिंध प्रांत के जैस्माबाद की निवासी है. दस्तावेजों के अनुसार, सीमा की शादी गुलाम रजा के साथ साल 2014 में हुई थी. गुलाम हैदर कराची में अपनी फैमिली के साथ रहता था. वहां वह टाइल्स लगाने का काम करता था. साल 2019 में गुलाम हैदर काम की तलाश में सउदी अरब चला गया. गुलाम से शादी के बाद तीन बेटियां और एक बेटा हुआ. सबसे बड़ी बेटी 7 साल की है

.

नेपाल में दोनों 7 दिन तक एक होटल मे रुके थे

सीमा हैदर और नोएडा का सचिन पबजी गेम खेलते हुए एक-दूसरे से संपर्क में आए. सीमा ने सचिन से मिलने की कई बार कोशिश की. वह मार्च 2023 में कराची से निकली और नेपाल के पास शाहजहां पहुंची. वहां से काठमांडू गई. इधर सचिन भी ग्रेटर नोएडा से काठमांडू बस से रवाना हुआ. वहां जाकर दोनों मिले और 7 दिन तक एक होटल में रुके. इसके बाद सीमा वापस पाकिस्तान चली गई और सचिन भी भारत आ गया.



About Post Author