पाकिस्तान में निर्मित बम हरियाणा के अंबाला जिले से हुए बरामद, प्लास्टिक के पाइप में छिपाकर रखे गए थे 4 हैंड ग्रेनेड

 KNEWS DESK….हरियाणा के अंबाला जिले के शहजादपुर में चार हैंड ग्रेनेडो को पुंलिस के द्वारा बरामद किया गया है । बरामद हुए हैंड ग्रेनेडों को पाकिस्तान में बनाया गया था। इससे पहले भी अंबाला जिले से हैंड ग्रेनेड बरामद किए जा चुके है।

आपको बता दे कि हरियाणा के अंबाला को दहलाने की साजिश को एक बार फिर नाकाम कर दिया गया।  पुलिस ने बुधवार को शहजादपुर-अंबाला मार्ग पर गांव सौंतली मोड़ के नजदीक एक जगह से चार हैंड ग्रेनेड बरामद किए है। प्लास्टिक के पाइप के टुकड़े में इन हैंड ग्रेनेड को रखा गया था।जांच में सामने आया है कि बरामद किए गए हैंड ग्रेनेडो को पाकिस्तान में बनाए गए थे।पुलिस अब इसकी जांच में जुटी हुई है कि इन हैंड ग्रेनेड से कहां वारदात को अंजाम दिया जाना था। इससे पहले भी अंबाला में एक हैंड ग्रेनेड और आईइडी मिल चुकी है।

पुलिस अब इस मामले में जांच में जुट गई है कि कहीं यह हैंड ग्रेनेड क्षेत्र में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए ही तो यहां नहीं छिपाए थे। इस दौरान मौके पर पहुंचे डीएसपी नारायणगढ़ अर्शदीप सिंह, थाना प्रभारी विक्रांत, एएसआई रोहताश, बम निरोधक दस्ते और सीन आफ क्राइम की टीम ने जांच शुरू कर दी। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। दरसअल आप को बता दे कि इससे पहले ही अंबाला में हैंड ग्रेनेड और आईइडी मिल चुका है। जिसमें आरोपी भी पकड़े हैं।
बरामद हुए हैंड ग्रेनेड  का प्रयोग पाकिस्तानी सेना कर रही
इस सीरियल नंबर के पहले भी जम्मू कश्मीर में हैंड ग्रेनेड मिल चुके हैं। जिसको लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारी खुलासा भी कर चुके हैं कि यह चाइना मेड हैं और इनका प्रयोग पाकिस्तानी सेना करती है। इन्हें भारत में जम्मू कश्मीर की घाटियों से स्मगल कराया जाता रहा है। वहीं इस प्रकार के सीरियल नंबर वाले हैंड ग्रेनेड से सेना पर आतंकवादी हमला भी कर चुके हैं। हालांकि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और उनकी तरफ से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

About Post Author