गरीबों को 200 यूनिट फ्री बिजली, एक साल में 2 करोड़ नौकरी…अरविंद केजरीवाल ने की ‘केजरीवाल की गारंटी’ की घोषणा

KNEWS DESK-  दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने “केजरीवाल की गारंटी” की घोषणा की जिसमें 10 कार्यों की सूची दी गई, जो युद्धस्तर पर किए जाएंगे, जिसमें भारतीय भूमि को चीनी कब्जे से “मुक्त” करना भी शामिल है, अगर इंडिया ब्लॉक केंद्र सरकार बनाता है। तो विपक्षी गुट, जिसमें आम आदमी पार्टी (आप), कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम जैसी पार्टियां शामिल हैं उका गठन लोकसभा चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से मुकाबला करने के लिए किया गया था।

अंतरिम जमानत पर जेल से रिहा होने के एक दिन बाद, केजरीवाल ने कहा कि इंडिया ब्लॉक अगली सरकार बनाएगा और उनकी AAP इसका हिस्सा होगी। रविवार यानी आज एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आप नेता ने कहा कि लोगों को “मोदी की गारंटी” और “केजरीवाल की गारंटी” के बीच चयन करना होगा। केजरीवाल ने कहा, उत्तरार्द्ध एक “ब्रांड” है। अपनी गारंटी की घोषणा पर केजरीवाल ने कहा कि मैंने अपने इंडिया ब्लॉक के साझेदारों से इस बारे में चर्चा नहीं की है। मैं अपने इंडिया ब्लॉक के साझेदारों पर इन गारंटियों को पूरा करने के लिए दबाव डालूंगा। केजरीवाल ने कहा कि आप ने दिल्ली में मुफ्त बिजली, अच्छे स्कूल और मोहल्ला क्लिनिक की अपनी “गारंटी” पूरी की है पीएम मोदी ने अपनी गारंटी पूरी नहीं की है। साथ ही कहा कि 1 साल में 2 करोड़ नौकरी देंगे।

केजरीवाल ने कहा कि हमने पंजाब और दिल्ली में 24×7 बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रबंधन पर काम किया। हम इसे पूरे देश में कर सकते हैं। देश में सरकारी स्कूलों की हालत खराब है। हम पूरे देश में अच्छी गुणवत्ता वाली शिक्षा की व्यवस्था करेंगे। हम जानते हैं कि कैसे करना है यह करो। केजरीवाल ने अग्निवीर योजना को समाप्त करने और यह सुनिश्चित करने का भी वादा किया कि किसानों को स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार उनकी फसलों के लिए एमएसपी मिले। उन्होंने कहा, “राष्ट्र सर्वोपरि हमारी गारंटी है। चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है और हम इसे उनके कब्जे से मुक्त कराएंगे।” केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का भी वादा किया. उन्होंने कहा, “भाजपा सभी भ्रष्ट लोगों को अपनी पार्टी में शामिल करती है। भाजपा की वॉशिंग मशीन को सार्वजनिक रूप से नष्ट कर दिया जाएगा। हम देश में परेशानी मुक्त व्यापार और कारोबार के लिए एक प्रणाली लेकर आएंगे।

ये भी पढ़ें-  लोकसभा चुनाव 2024: 13 मई को 9 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की इन सीटों पर होगा मतदान, देखें लिस्ट…

About Post Author