पुलिस नहीं कर पायी अभी तक दो माह पूर्व लापता हुए बच्चे की तालाश, आक्रोशित ग्रामीणों ने राष्ट्रपति के नाम जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

रिपोर्ट-ज्ञानेश कुमार

एटा-  उत्तर प्रदेश के जनपद एटा के गांव समसपुर,थाना मारहरा के निवासी ओमकार सिंह का पुत्र जयेश उम्र लगभग 5 वर्ष 21 मार्च की शाम लगभग 7 बजे घर के बाहर खेलते समय गायब हो गया| लापता बालक कक्षा 1 का छात्र है व उसका कद ढाई फीट और रंग गोरा है, लापता होते समय बालक नारंगी कलर की जालीदार बनियान व काली जींस की पैंट पहने हुए था। पारिवारिक जनो ने आसपास सभी जगह बालक को पहले तलाश किया बालक के न मिलने पर फिर संबंधित थाने में इसकी प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई।

बता दें कि प्राथमिकी दर्ज करने के बाद अभी तक बालक के बारे में किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं मिली है, वहीं ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस कार्रवाई करने की वजह उल्टा हम लोगों पर ही दबाब बना रही है। आखिर में मारहरा पुलिस जुआ, शराब व चोरी की घटनाओं का खुलासा कर रही है लेकिन दो माह से गायब बच्चे की घटना पर थानाध्यक्ष चुप्पी सादे हुए हैं। वहीं मारहरा पुलिस की और से इस प्रकरण मे कोई प्रतिक्रिया न होने से कहीं ना कहीं मारहरा थानाध्यक्ष की लापरवाही नजर आ रही है, लगता है यह थाना चलाने में असमर्थ हैं।

लिहाजा आज लापता बालक के परिजन सहित ग्रामीण व संगठन के राजनेताओं के साथ कलक्ट्रेट स्थित धरना स्थल पर धरना देने पहुंचे। वहीं जनपद में धारा 144 लागू होने की वजह से वह लोग धरना नहीं दे सके। लेकिन एटा जिला प्रशासन को इस प्रकरण मे कार्रवाई करने के लिए 10 दिन का अल्टीमेट दिया और कहा कि अगर इस समय के अंदर लापता बच्चे का पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाती तो मजबूरन हम पारिवारिकजनों ग्रामीणों और राजनेताओं सहित विशाल धरना प्रर्दशन करने को बाध्य होंगे। पूरे मामले का नेतृत्व लोधी रामसेवक पहलवान कर रहे थे| उन्होंने प्रशासन को सौंपे ज्ञापन में कहा कि जल्द से जल्द लापता बालक को प्रशासन बरामद करें। यदि प्रशासन ने बालक को शीघ्रता से बरामद नहीं किया तो हम धरना देने को बाध्य होंगे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.