पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने पूर्व PM को दी सलाह की इमरान खान को सार्वजनिक तौर पर मांगनी चाहिए माफी

 KNEW DESK…...पाकिस्तान के राष्टपति ने पूर्व PM इमरान खान से 9 मई की घटना को लेकर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की मांग की। आर्मी चीफ के द्वारा कहा गया कि किसी को भी हमारे शहीदों और उनके स्मारकों का अपमान करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के राष्टपति आरिफ अल्वी ने गुरूवार को कहा कि  तहरीक ए इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान और उनके करीबी सहयोगियों को सार्वजनिक तौर पर 9 मई को  हुई हिंसा की खुले तौर पर निंदा करनी चाहिए।  बता दें कि आरिफ अल्वी को इमरान खान का काफी करीबी माना जाता है। इमरान खान के कार्यकाल में ही अल्वी राष्ट्रपति बने थे ।   समर्थकों का आरोप था कि इमरान खान की गिरफ्तारी के पीछे पाकिस्तान का हाथ है।  9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी  होने के बाद गुस्साए लोगों ने सरकारी इमारतों और सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया था।

जानकारी के लिए बता दें कि सुनवाई की शुरुआत में अदालत ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख खान की गैर मौजूदगी को लेकर सवाल पूछा। इसके जवाब में इमरान खान के वकील ने कहा कि वह पूर्वाह्न 11 बजे अदालत में पेश होंगे। पंजाब की अंतरिम सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि किया और कहा कि इसे मंजूरी नहीं देनी  चाहिए।

इस पर  इमरान  खान के वकील ने कहा कि दलील दी कि PTI प्रमुख अग्रिम जमानत मांग रहे हैं न कि सुरक्षात्मक जमानत।  इमरान खान के वकील ने मामला बड़ी पीठ को भेजने का अनुरोध किया है। याचिका में कहा गया है। की मुझे राजनीतिक तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा है। मुझे गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है । क्योंकि मेरे खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं।

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान शुक्रवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से गिरफ्तारी के डर से घंटो तक बाहर नही निकले थे। लेकिन बाद में वह शनिवार को अपने लाहौर स्थित घर लौट आए। इस बीच IHC ने हिंसा भड़काने और राजद्रोह से जुड़े दो मामलों में पीटीआई प्रमुख खान की जमानत आठ जून तक बढ़ा दी। आईएचसी ने नौ मई के बाद दर्ज सभी मामलों में 70 वर्षीय खान की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए उन्हें जमानत दे दी थी और उन्हें आगे की राहत के लिए 15 मई को लाहौर उच्च न्यायालय जाने को कहा था।

About Post Author