सांसद राहुल कस्वां ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, कांग्रेस में हुए शामिल

नई दिल्ली- राजस्थान के चूरू से सांसद राहुल कस्वां ने सोमवार को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस में शामिल हो गए. उन्होंने लोकसभा सदस्य पद से भी इस्तीफा दे दिया। दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होने के बाद कासवान ने कहा कि मुझे पार्टी में लेने के लिए मैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे जी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और राजस्थान कांग्रेस को धन्यवाद देना चाहता हूं।

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा टिकट नहीं दिए जाने पर कस्वां ने दो बार सांसद के रूप में चूरू का प्रतिनिधित्व करने का अवसर देने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी नेताओं का आभार व्यक्त किया। पार्टी में कासवान का स्वागत करते हुए खड़गे ने कहा कि अगर इस तरह की मानसिकता वाले लोग पार्टी में शामिल होते रहे तो बीजेपी सत्ता से बाहर हो जाएगी।

भाजपा ने चूरू लोकसभा सीट से दो बार के सांसद कस्वां की जगह पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झाझरिया को टिकट दिया था।

कांग्रेस नेता राहुल कस्वां ने कहा कि मैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे जी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और राजस्थान कांग्रेस को मुझे पार्टी में लेने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने मुझे चूरू लोकसभा परिवार की सेवा करने का मौका दिया। 10 साल के लिए। कांग्रेस में शामिल होने पर मैं कहूंगा कि मैं किसानों की आवाज उठाना चाहता हूं। मैं अपने चूरू निर्वाचन क्षेत्र में विकास सुनिश्चित करने के लिए काम करूंगा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम पार्टी में राहुल (कासवान) का स्वागत करते हैं। मैं उन्हें पार्टी में पाकर खुश हूं। हमने उन्हें यह कहते हुए सुना है कि वह किसानों के मुद्दों को उठाने और सामंतवाद के खिलाफ लड़ने के लिए कांग्रेस में शामिल हुए हैं। अगर ऐसे लोग रहेंगे तो बीजेपी सत्ता से बेदखल हो जाएगी।” इसी प्रकार की मानसिकता वाले लोग कांग्रेस से जुड़ते रहें।

ये भी पढ़ें-   उत्तराखंड: तहसील में विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठे दर्जनों राज्य आंदोलनकारी,बोले -“सरकार बनाना जानते हैं तो …..”

About Post Author