Mimicry Case: उपराष्ट्रपति की मिमिक्री करना पड़ा भारी, दिल्ली पुलिस ने TMC सांसद के खिलाफ केस किया दर्ज

KNEWS DESK- उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करना टीएमसी सांसद को भारी पड़ गया है। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

वकील ने शिकायत कराई दर्ज

डिफेंस कॉलोनी थाने में अभिषेक गौतम नाम के एक वकील ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसे पुलिस ने स्वीकार किया है। इसके आधार पर जांच भी शुरू कर दी गई है। अभिषेक ने अपनी शिकायत में उपराष्ट्रपति के अपमान का दावा कर तृणमूल सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने क्या कहा?

दक्षिणी दिल्ली पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि कुछ वकीलों की ओर से शिकायत दी गई है।उन्हें बताया गया कि मामला नई दिल्ली जिले का है। शिकायत प्राप्त हो गई है और नई दिल्ली जिला पुलिस को भेज दी गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत म‍िली है और उसके आधार पर विभिन्न तथ्यों की जांच की जा रही है।

गिरफ्तारी की है संभावना

यह मामला सदन के बाहर का है और अगर श‍िकायत पर कार्रवाई हुई तो ग‍िरफ्तारी तक संभव है। हालांक‍ि अभी शिकायत के आधार पर कौन सी धाराओं में मामला दर्ज किया गया है यह साफ नहीं है, इसलिए इस बारे में पुख्ता तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता। पुल‍िस अभी मामले की जांच कर रही है।

राहुल गांधी ने बनाया था वीडियो

निलंबित सांसदों ने संसद के नए भवन के ‘मकर द्वार’ पर धरना दिया। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लोकसभा सदस्य बनर्जी ने राज्यसभा की कार्यवाही के संचालन के दौरान सभापति जगदीप धनखड़ के बोलने की शैली की मिमिक्री की थी। मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी खड़े थे और वह मोबाइल फोन से बनर्जी द्वारा धनखड़ की नकल उतारे जाने का वीडियो बनाते देखे गए। इसका वीडियो बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसे लेकर लोगों ने खूब प्रतिक्रिया दी है।

ये भी पढ़ें-    बठिंडा पुलिस ने नशे के शक में बीड़ तालाब बस्ती से कुछ संदिग्ध लोगों को किया गिरफ्तार

About Post Author