दिवाली के दिन उत्तराखंड में बड़ा हादसा, सुरंग धंसने से 30 से ज्यादा मजदूर फंसे

KNEWS DESK- दिवाली के दिन उत्तराखंड में बड़ा हादसा हो गया। आपको बता दें कि उत्तरकाशी में बंद टनल के अंदर 30 से 35 मजदूरों के फंसने की सूचना सामने आ रही है। मौके पर एनडीआरफ और एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई हैं।

उत्तरकाशी के सिलक्यार पोल गांव बड़कोट में नवनिर्मित टनल के अंदर काम करते हुए 30 से 35 लोग फंसे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही तमाम राहत बचाओ दल मौके पर रवाना हो चुके हैं। जल्द से जल्द टनल को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार सुबह काम करते वक्त टनल धंसने लगा था। टनल के धंसने से उसके अंदर काम कर रहे 30 से 35 मजदूर और अन्य कर्मचारी अंदर ही फंसे गए।

टनल खोलने की हो रही कोशिश

फिलहाल मिल रही जानकारी के अनुसार सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं, लेकिन कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द इनको बाहर निकाला जाए। राज्य आपदा प्रबंधन टीम एसडीआरएफ और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन टीम एनडीआरएफ भी मौके पर पहुंची हुई है जो कि राहत बचाव के काम में जुटी हुई है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि जल्द से जल्द टनल को खोलने की कोशिश की जा रही है।

30 से 35 मजदूरों के फंसे होने की आशंका

टनल के अंदर काम करने वालों मजदूरों की संख्या रात में एंट्री के अनुसार लगभग 174 के आसपास बताई है, लेकिन ये संख्या इससे अधिक भी हो सकती है। घटना सुबह साढ़े पांच बजे की बताई जा रही है, लेकिन जानकारी देर से हुई है। अभी तक टनल में फंसे कर्मचारियों और मजदूरों की संख्या 30 से 35 हो सकती है।

ये भी पढ़ें-   बीजेपी के घोषणापत्र को कमलनाथ ने बताया ‘झूठ पत्र’, कहा- “कांग्रेस की नकल की”

About Post Author