बीजेपी के घोषणापत्र को कमलनाथ ने बताया ‘झूठ पत्र’, कहा- “कांग्रेस की नकल की”

KNEWS DESK- मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव आगामी 17 नवंबर को होना है। चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। इस बीच चुनाव को लेकर कांग्रेस के बाद बीजेपी ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। ऐसे में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी के घोषणा पर जमकर हमला बोला है। कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में चुनावी प्रचार के दौरान कहा कि, बीजेपी का घोषणा पत्र झूठ पत्र है। इनकी कोई स्वतंत्र सोच नहीं है, कोई विजन नहीं है इसीलिए कांग्रेस की नकल की है।

बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। इस संकल्प पत्र में पांच सालों तक गरीबों को मुफ्त राशन देने का वादा किया गया है। साथ ही बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में किसानों को भी खुश करने की कोशिश की है। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में किसानों से 2700 रुपये प्रति क्विंटल पर गेहूं और 3100 रुपये प्रति क्विंटल पर धान खरीदी का वादा किया है। साथ ही किसानों के किसान सम्मान निधि और किसान कल्याण योजना से किसानों को सालाना 12 हजार करोड़ दिए जाएंगे। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में लाडली बहनों से भी वादा किया है कि उनको आर्थिक सहायता और साथ में पक्का मकान दिया जाएगा।

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने बोला हमला

वहीं अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने कहा कि बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र से सत्तारूढ़ पार्टी की यह बहुप्रचारित बात ‘‘गायब’’ है कि वह ‘लाड़ली बहना योजना’ की हितग्राहियों को मिलने वाली रकम को 1,250 रुपये के मौजूदा स्तर से बढ़ाकर 3,000 रुपये पर पहुंचाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सत्ता में आने के लिए मतदाताओं से झूठ बोलती है। सूबे की बीजेपी सरकार ने विधानसभा चुनावों से करीब पांच महीने पहले 10 जून से ‘लाड़ली बहना योजना’ शुरू की थी। इसके तहत राज्य की 1.32 करोड़ महिलाओं को सरकारी खजाने से हर महीने 1,250 रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाती है।

ये भी पढ़ें-    सलमान खान की टाइगर 3 ने ओपनिंग डे पर की बंपर कमाई, जानें पहले दिन का कलेक्शन

About Post Author