राजधानी देहरादून में आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाने को लेकर रविवार को अहम बैठक ,सीएम धामी ने की विस्तृत चर्चा

रिपोर्ट – अंकित काला 

 उत्तराखंड – आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने  तैयारियां तेज कर दी है। इसी कड़ी में रविवार को राजधानी देहरादून में भाजपा की चुनावों को लेकर अहम बैठक हुई, जिसमें पार्टी नेताओं के साथ सीएम धामी ने भी विस्तृत चर्चा की जिसमें उन्होंने अपने कमजोर बूथों को मजबूत करने पर फोकस करने की बात कही |

 

 लोकसभा चुनावों से पहले खास रणनीति पर चर्चा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के लिए पार्टी की ओर से आयोजित बैठक में हिस्सा लिया। इसके लिए पार्टी की ओर से माइक्रो प्लान तैयार कर लिया गया है। आपको बता दें कि देहरादून मे हुई लोकसभा चुनाव योजना बैठक के दौरान पार्टी की इस खास रणनीति पर चर्चा की गई। इसके तहत राज्य में विपक्ष के मजबूत बूथों को विशेष रूप से टारगेट किया जाएगा। उत्तराखंड में भाजपा लोकसभा चुनावों से पहले अपने कमजोर बूथों को मजबूत करने पर फोकस करेगी। भाजपा ने राज्य के करीब 12 हजार बूथों को ए, बी,सी और डी चार श्रेणियों में बांटा है। ए श्रेणी में वह बूथ रखे गए हैं जहां पर पार्टी 2014 के लोकसभा चुनावों से लेकर 2017, 2019 और 2022 के चुनावों में भी जीती है। वहीं बी श्रेणी में उन बूथों को रखा गया है जहां पर पार्टी लोकसभा में जीती है लेकिन विधानसभा में हारी है। इसकी सूची तैयार की जा रही है। इन बूथों को पार्टी फिर से इन लोकसभा चुनावों में जीतने पर फोकस करेगी। इसके लिए पार्टी ने कांग्रेस के परंपरागत वोट बैंक पर सेंध लगाने की योजना बनाई है। खासकर अनुसूचित जाति के वोटरों को रिझाने पर भाजपा का खास फोकस है।

वही भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि सभी सांसदों, पूर्व सीएम एवं अन्य प्रतिभागियों से चुनाव को देखते हुए रणनीति बनाने को लेकर सुझाव मांगे गए और इस पर गहन मंथन भी किया गया। नि:संदेह लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल करेंगे।

About Post Author