नौकरी के बदले जमीन के मामले मे 12 जुलाई को राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी सुनवाई,CBI की नई चाजशीट में तेजस्वी यादव का भी नाम हुआ शामिल

KNEWS DESK… नौकरी के बदले जमीन के मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी नाम सामने आया है। CBI ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में नई चार्जशीट पेश की है जिसमें कि लालू और राबड़ी के साथ अब तेजस्वी यादव का भी नाम CBI ने चार्जशीट में दाखिल किया है।

दरअसल आपको बता दें कि नौकरी के बदले जमीन के मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ और भी 17 लोग शामिल हैं। जिनमें राजद प्रमुख लालू यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी समेत कई अन्य बिचौलियों के नाम भी शामिल हैं। 12 जुलाई को राउज एवेन्यू कोर्ट में CBI की चार्जशीट पर सुनवाई होगी।

दूसरी चार्जशीट में तेजस्वी यादव का नाम किया गया शामिल

जानकारी के लिए बता दें कि जमीन के बदले नौकरी मामले में 7  अक्टूबर को CBI की तरफ से आरोप पत्र दाखिल किया गया था। जिसमें लालू यादव और राबड़ी देवी एवं उनकी बेटी मीसा भारती समेत 16 लोगों को आरोपी बनाया गया था। जिसमें की इसी चार्जशीट के आधार पर राउज एवेन्यू कोर्ट में CBI की सुनवाई भी चल रही है। लेकिन सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि सप्लीमेंट की जगह पर अब बिल्कुल नई चार्जशीट दाखिल की गई है। जिसमें अब बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का भी नाम शामिल कर दिया गया है।

सीबीआई ने 10 अक्टूबर 2022 को पहली चार्जशीट दाखिल की थी

गौरबतल हो कि CBI ने पिछले वर्ष  18 मई को केस दर्ज किया था। जिसके बाद CBI के द्वारा भोला यादव को गिरफ्तार किया गया था। उस दौरान लालू यादव रेल मंत्री थे। तब भोला यादव उनके OSD थे। जिसके बाद सीबीआई की तरफ से इस मामले पर 10 अक्टूबर 2022 को पहली चार्जशीट दायर की गई थी। जिसमें इसी वर्ष फरवरी में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव के परिवार समेत 14 लोगों को समन जारी किया था। जिसके बाद लालू अपने परिवार के साथ सभी आरोपी कोर्ट में पेश हुए थे। लेकिन उस दौरान सभी आरोपियों को 50 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी गई थी। इसी मामले को लेकर सीबीआई अब तक तेजस्वी यादव से 3 बार पूंछताछ कर चुकी है। जानकारी के लिए बता दें कि तेजस्वी यादव के अलावा सीबीआई  6 मई को राबड़ी देवी और लालू यादव से 7 मई को 5-5 घंटे तक पूंछताछ की थी। जिसके बाद अब CBI ने दूसरी चार्जशीट दाखिल की है। जिसकी सुनवाई अब कोर्ट में 12 जुलाई को होनी है।

About Post Author