हरियाणा : नूंह हिंसा पर सीएम खट्टर ने कहा-दंगाईयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

KNEWS DESK… हरियाणा के नूंह से हुई हिंसा को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आज यानी 2 अगस्त को एक प्रेस कॉफ्रेंस आयोजित की. सीएम खट्टर ने प्रेस काॅन्फ्रेस को सम्बोधित करते हुए कहा है कि दंगा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और नुकसान पर कहा कि हम पोर्टल के माध्यम से नुकसान का आकलन कर रहे हैं.

दरअसल आपको बता दें कि सीएम खट्टर ने प्रेस काॅन्फ्रेस में कहा कि प्रदेश की आबादी 2.7 करोड़ है. हमारे पास 60 हजार जवान हैं, ऐसे में पुलिस हर व्यक्ति की सुरक्षा नहीं कर सकती. हमने अर्धसैनिक बल की 4 अतिरिक्त कंपनियां मांगी हैं. लेकिन पुलिस या सेना को ई भी सुरक्षा की गारंटी नहीं ले सकता. हमें शांति और सद्भाव बनाए रखना है. उन्होंने कहा कि नूंह में गोरक्षा के मुद्दे हैं. इस मामले की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस प्रवर्तन ब्यूरो की होगी. इस मामले में 100 जवान तैनात किए जाएंगे. मैं मुस्लिम युवाओं को प्रोत्साहित करता हूं कि वह गोरक्षा के लिए आगे आएं.

दंगाइयों से वसूला जाएगा जुर्माना

खट्टर ने कहा कि इस हिंसा में 6 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें 2 पुलिसकर्मी और 4 नागरिक शामिल हैं. इस केस में अभी तक 116 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, जबकि 190 आरोपी हिरासत में हैं. हमने तय किया है कि दंगाइयों की पहचान की जाएगी और उन्हें मुआवज़ा देने के लिए उत्तरदायी बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि मोनू मानेसर पर राजस्थान पुलिस ने केस किया था, लेकिन हमारे पास कोई इनपुट नहीं है. राजस्थान पुलिस इस काम में लगी हुई है.बाहरी व्यक्ति की भूमिका पर नजर रखी जा रही है.  हम हजारों कॉल्स, सीसीटीवी कैमरे खंगाल रहे हैं. इन सभी की जांच की गई. इसके आधार पर ही 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 190 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है. साथ ही खट्टर ने आगे कहा कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ एक अधिनियम पारित किया है जिसके तहत सरकार उन सभी लोगों से वसूला जा सके.

यह भी पढ़ें… हरियाणा: हिंसा की आग में जल उठा नूंह,स्कूल किए गए बंद,6 की मौत,116 गिरफ्तार,धारा 144 लागू

About Post Author