रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू विश्वविघालय में राष्ट्रीय सम्मेलन में बोले-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा और कद में इजाफा हुआ

KNEWS DESK… केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जम्मू विश्वविघालय में राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंचे। जहां पर राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज जब भारत बोलता है तो दुनिया ध्यान से सुनती है, जबकि पहले ऐसा नहीं होता था। राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी सरकार में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा और कद में इजाफा हुआ है। रक्षामंत्री ने कहा, पहले जब भारत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कुछ कहता था तो उसे इतनी गंभीरता से नहीं लिया जाता था।

दरअसल आपको बता दें कि रक्षामंत्री  ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अमेरिका-मिस्र दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में विश्व पटल पर भारत की प्रतिष्ठा और कद में इजाफा हुआ है। आगे उन्होंने कहा कि 2014 में नरेन्द्र मोदी के सत्ता संभालने के बाद से स्थिति बदली है। पिछले कुछ सालों में दुनिया के तमाम देशों में प्रधानमंत्री मोदी की बढ़ती साख का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि एक देश के प्रधानमंत्री ने उन्हें ‘बॉस’ कहा, वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि लोग उनसे ऑटोग्राफ लेना चाहते हैं।

आतंकवाद की फंडिंग पर रोक लगाई

राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई शुरू की और पहली बार देश ही नहीं दुनिया ने जाना की आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का मतलब क्या होता है। हमने आतंकवाद की फंडिंग पर रोक लगाई, हथियारों और ड्रग्स की सप्लाई पर रोक लगाई और आतंकवादियों के सफाए के साथ-साथ जो भूमिगत वर्कर्स का नेटवर्क यहां काम करता है उसे भी छिन्न-भिन्न करने का काम हो रहा है।

पीएम ने कहा था न खाऊंगा न खाने दूंगा-राजनाथ सिंह

रक्षामंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि “मैं उनकी सराहना करता हूं, 10 मिनट नहीं लगता है चटपट फैसला करते है। पीएम ने कहा था न खाऊंगा न खाने दूंगा, ये मुझे भी नहीं समझ आ रहा था कि कैसे भारत में सभी लोगों के हर बैंक में अकाउंट खुल गए और उसमें DBT के तहत पैसा भी ट्रांसफर होने लगा। पहले एक एम्स था अब 22 एम्स हैं, 225 मेडिकल कॉलेज हो गए। भारत विरोधी ताकतों ने भारत के अंदर अस्थिरता की कोशिश की है। पाकिस्तान ने कई बार कोशिश की है। आंतकवाद के खिलाफ हमारी सरकार ने पूरे नेटवर्क को हर हद तक कमजोर किया है।”

About Post Author