बालों में लाना चाहते हैं शाइन, घर पर ऐसे बनाएं केराटिन हेयर मास्क

KNEWS DESK- हर महिला अपने बालों को सिल्की और बांउसी देखना चाहती है| जिसके लिए केराटिन करवाना पड़ता है लेकिन अब आप घर बैठे कम खर्च पर केराटिन कर सकती है जानिए आसान तरीका-

केराटिन हेयर मास्क बनाने के लिए सबसे पहले बासी चावल को एक बड़े बाउल में डाल लें और इसे हाथों से मसल मसल कर तब तक मथें जब तक की इसका पेस्ट न बन जाए। चावल के इस पेस्ट में 1 अंडे का सफेद भाग मिलाएं और फिर अच्छे से मिक्स करें। अब इसमें जैतून का तेल और कोकोनट का तेल डालें और सभी को अच्छे से मिक्स करें।

ऐसे बनाएं घर पर केराटिन हेयर मास्क

 

सबसे पहले बसी चावल – एक कटोरी, 1 अंडे का सफेद भाग, कोकोनट ऑयल- आधा चम्मच, जैतून का तेल- 1 चम्मच

मास्क बनाने का तरीका

केराटिन हेयर मास्क बनाने के लिए सबसे पहले बासी चावल को एक बड़े बाउल में डाल लें और इसे हाथों से मसल मसल कर तब तक मथें जब तक की इसका पेस्ट न बन जाए। चावल के इस पेस्ट में 1 अंडे का सफेद भाग मिलाएं और फिर अच्छे से मिक्स करें। अब इसमें जैतून का तेल और कोकोनट का तेल डालें और सभी को अच्छे से मिक्स करें। आपके हेयर मास्क तैयार है।

ऐसे लगाएं बालों में मास्क 

चावल से बने केराटिन हेयर मास्क को बालों पर लगाने से पहले बालों को अच्छे से शैंपू करके सुखा लें। अब बालों में इस चावल से बने पैक को अच्छे से लगाएं और 40 से 50 मिनट तक रहने दें। आप अपने बालों को शॉवर कैप से कवर कर सकते हैं। 40 मिनट के बाद सादा पानी से बालों को माइल्ड शैंपू के साथ धोएं। बालों के सूखने के बाद आपको शाइन और बाउंस देखने को मिलेगा।

About Post Author