जारगीर मेले का सीएम नीतिश कुमार ने किया निरीक्षण, पोस्टर में नहीं दिखी तेजस्वी की फोटो

KNEWS DESK… बिहार के राजगीर में 18 जुलाई से मलमास मेला शुरू होने वाला है। जिसकी तैयारियों का निरीक्षण करने सीएम नीतीश कुमार राजगीर पहुंचे। लेकिन इसी दौरान कुछ अलग ही देखने को मिला। यहां लगे मलमास मेले के किसी भी पोस्टर, बैनर या होर्डिग्स में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की फोटो कहीं भी नहीं लगाई गई थी। हर पोस्टर में सिर्फ नीतीश ही नीतीश नजर आ रहे थे। जिसके बाद से अनेकों तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है।

दरअसल आपको बता दें कि यहां लगे सभी पोस्टरों में केवल नीतीश कुमार एवं बिहार सरकार के लोगो लगे हैं। इसके साथ ही इस पोस्टर में श्रद्धालुओं को मिलने वाली सुविधाओं का जिक्र किया गया है। लेकिन कहीं भी तेजस्वी यादव की तस्वीर देखने को नहीं मिली। इसके पीछे की वजय लोग राजद एवं जदयू के बीच हो रही सियासी घमासान को बता रहे हैं। पिछले दिनों RJD कोटे के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर एवं शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केशव कुमार पाठक के बीच तनातनी का मामला सीएम नीतीश कुमार तक पहुंच गया था। जिसमें पटना में  नीतीश कुमार ने अपने आवास पर बुलाकर दोनों को फटकार लगाते हुए कहा था कि इस तरह से कोई भी मसला सार्वजनिक करना उचित नहीं है।

सीएम नीतिश कुमार जारी किए दिशा-निर्देश

राजगीर दौरे के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने मेले में होने वाली तैयारियों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को इससे संबंधित जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए। सीएम ने कहा कि इस बार बरसात के मौसम के कारण मेले के इंतजाम की स्थिति कुछ अलग है। मेले के आयोजन को ध्यान मे रखते हुए, इस बार हर पुख्ता इंतजाम श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए किए जाएंगे। इस मेले में सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की जाएगी, ताकि कोई चाहकर भी गड़बड़ी न कर सके। इस मेले में प्रशिक्षित पुलिसकर्मियों के दलों को तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही लोगों को आवागमन में कोई असुविधा न हो इसका भी ध्यान रखते हुए, राजगीर तक पहुंचने वाले हर रास्ते को दुरुस्त रखा जाएगा।

 

About Post Author