ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर एक और याचिका, हिन्दू पक्ष ने रखी प्रतीक चिन्हों को संरक्षित करने की मांग

उत्तर प्रदेश, वाराणसी। वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में मिले हिंदू प्रतीक चिन्हों को संरक्षित करने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल हुई है। राखी सिंह व अन्य की तरफ से इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में मांग की गई है कि ASI सर्वे पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद भी ज्ञानवापी परिसर में मिले हिंदू प्रतीक चिन्ह स्वास्तिक, त्रिशूल व अन्य प्रतीक चिन्हों को संरक्षित किया जाए।

यह भी पढ़ें… ज्ञानवापी : इलाहाबाद हाईकोर्ट में ASI सर्वे पर सुनवाई हुई खत्म, 3 अगस्त को आएगा फैसला

दरअसल आपको बता दें कि राकी सिंह व अन्य लोगों की तरफ से दायर इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा गया है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट का 3 अगस्त को आने वाला ASI सर्वे का फैसला अगर हिंदुओं के पक्ष में आता है तब भी ASI सर्वेक्षण के दौरान ज्ञानवापी परिसर स्थित हिंदू प्रतीक चिन्हों को संरक्षित किया जाए। ताकि हिंदू प्रतीक चिन्ह ASI सर्वे के दौरान किसी तरीके से नष्ट ना होने पाए। इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दर्ज हो गई है, अगले सप्ताह इलाहाबाद हाईकोर्ट याचिका पर सुनवाई कर सकता है।

यह भी पढ़ें… ज्ञानवापी मामले पर मायावती की पहली प्रतिक्रिया, कहा-दोनों पार्टियों की सोची-समझी साजिश

गौरतलब हो कि ज्ञानवापी परिसर में पिछले दिनों जांच पड़ताल के दौरान कई जगहों पर हिंदू प्रतीक चिन्ह मिले थे। जिसमें त्रिशूल, डमरू और स्वस्तिक के निशान पाए गए थे। जिसके बाद से हिंदू पक्ष को आशंका है कि ज्ञानवापी परिसर में मिले हिंदू प्रतीक चिन्हों को नष्ट किया जा सकता है। ऐसे में ASI सर्वे का फैसला अगर हिंदुओं के पक्ष में भी आ जाता है, तब भी हिंदू प्रतीक चिन्हों को संरक्षित किया जाए। ताकि भविष्य में सबूतों को नष्ट न किया जा सके।

यह भी पढ़ें… ज्ञानवापी पर CM योगी के बयान पर स्वामी प्रसाद ने कसा तंज,कह दी ये बड़ी बात….

About Post Author