ज्ञानवापी मामले पर बोले सीएम योगी-त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है?,देश में किसी को रहना है तो उसे राष्ट्र को सर्वोपरि मानना होगा

KNEWS DESK…. यूपी सीएम योगी ने वाराणसी के ज्ञानवापी मामले पर बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा कि ज्ञानवापी को मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा। मुख्यमंत्री योगी ने सवाल पूछते हुए कहा कि त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है?

दरअसल आपको बता दें कि ज्ञानवापी मामले को लेकर देश में राजनीति तेज हो रही है। जिसको लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने विवादित बयान दिया जिसके साथ-साथ उन्होंने बद्रीनाथ मंदिर को लेकर लेकर भी विवादित बयान दे दिया। जिसेक बाद से देश के तमाम नेता उनके बयान को लेकर तरह-तरह की प्रतक्रिया देते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच आझ सीएम योगी के द्वारा एक न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कर में कहा कि ज्ञानवापी को मस्जिद कहोगे तो विवाद होगा। इसके साथ ही उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है?  हमने तो नहीं रखे।  वहां ज्योतिर्लिंग हैं, देवप्रतिमाएं हैं। दीवारें चिल्ला चिल्ला कर क्या कह रही हैं?” उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि मुस्लिम पक्ष की तरफ से प्रस्ताव आना चाहिए कि ऐतिहासिक गलती हुई है, उस गलती के लिए हम सामाधान चाहते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि सीएम योगी ने एक औऱ सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि देश संविधान से चलेगा,मत और मजहब से नहीं चलेगा। देखिए मैं ईश्वर का भक्त का हूं। लेकिन किसी पाखंडी में विश्वास नहीं करता हूं। आप मत और मजहब अपने तरीके से होगा। अपने घर में होगा। आपके मस्जिद,इबादतगाह तक होगा। सड़क पर प्रदर्शन करने के लिए नहीं और आपको किसी दूसरे पर नहीं थोप सकते हैं। देश में किसी को रहना है तो उसे राष्ट्र को सर्वोपरि मानना होगा। मत और मजहब को को नहीं।

यह भी पढ़ें…पाकिस्तान : खैबर पख्तूनख्वा में JUI-F कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान हुआ धमाका,12 लोगों की हुई मौत, लगभग 50 लोग घायल

About Post Author