अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल ने अमित शाह से दिल्ली में की मुलाकात,अजित पवार को मिल सकता है वित्त मंत्रालय

KNEWS DESK… महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार एवं प्रफुल्ल पटेल ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र की कैबिनेट विस्तार की स्थिति साफ नहीं हो सकी है। इसके अलावा NCP के गुट को मिलने वाले मंत्रालयों को लेकर एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना में साफ तौर से नाराजगी देखने को मिल रही है। जिसमें लगभग 22 विधायकों ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

दरअसल आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात के बाद प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि ये शिष्टाचार मुलाकात है। सत्ताधारी गठबंधन में कोई फूट नहीं है। महाराष्ट्र में 1 से 2 दिनों में मंत्रालय का बंटवारा हो जाएगा। गौरबतल हो कि 18 जुलाई को NDA गठबंधन के दलों की बैठक बुलाई है। इस दौरान अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल पीएम मोदी से भी मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें… NCP से प्रफुल्ल पटेल और अजित पवार ‘आउट’, नया पोस्टर लगाकर लिखा कुछ ऐसा….

डिप्टी सीएम अजित पवार को मिल सकता है वित्तमंत्रालय

जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र में अजित पवार के साथ उनके गुट के 8 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी।जिसके बाद अभी तक मंत्रियों के विभागों के फैसला नहीं हो पाया है। मिली जानकारी के अनुसार अजित पवार खेमे को वित्तमंत्रालय विभाग मिल सकता है। यहां तक की अजिक पवार को वित्तमंत्रालय मिलने की बात लगभग तय हो चुकी है। जिसके बाद बताया जा रहा है कि सिर्फ एक आधिकारिक ऐलान होना बाकी रह गया है। लेकिन अभी तक किसी भी पार्टी की तरफ से आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है। अभी तक बताया जा रहा था कि शिवसेना के लग था कि NCP को शामिल करने के लिए भाजपा के मंत्रालयों में फेरबदल किए जाएंगे। लेकिन अभी तक कोई स्थिति साफ बनती नजर नहीं आ रही है। सूत्रों की माने तो शिंदे गुट के कई मंत्रियों के पद में कुठ बदलाव हो सकते हैं। इसे लेकर ही इस गुट के ही 22 विधयक चिंतित हो गए हैं। जिसके चलते सीएम शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने अपने नेताओं के साथ मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर काफी समय तक वार्तालाप की है।

About Post Author