वडोदरा से आ रही है 108 फुट लंबी अगरबत्ती, 18 जनवरी को पहुंचेगी अयोध्या

KNEWS DESK- ये तो हम सबको पता है कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा है लेकिन क्या आपको ये पता है कि भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में एक ऐसी अगरबत्ती जलाई जाएगी जो लगातार डेढ़ महीने तक जलती रहेगी यानी लगातार डेढ़ महीने तक अयोध्या सुगंध से महकती रहेगी।

यह अगरबत्ती गुजरात में तैयार की गई है, जिसको बनाने में छह महीने लगे और इसका वजन 3,610 किलो है, जिसकी लंबाई 108 फीट है। बताया जा रहा है कि इसमें कई तरह की जड़ी बूटियां को डाला गया है। यह अगरबत्ती करीब डेढ़ महीने तक जलेगी। 108 फीट लंबी अगरबत्ती 50 किलोमीटर के इलाके में अपनी खुशबू फैलाएगी। इस अगरबत्ती की चौड़ाई करीब साढ़े तीन फीट है।

गुजरात निवासी अगरबत्ती का निर्माण करने वाले भरवाड ने बताया कि अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है। इसके लिए गुजरात में हमने इस अगरबत्ती को बनाया है। देसी गाय का गोबर देसी गाय का घी धूप सामग्री सहित अनेक प्रकार की जड़ी बूटियां इसमें मिलाई गई हैं। 3,610 किलो वजन वाली 108 फीट लंबी इस अगरबत्ती की चौड़ाई साढ़े तीन फीट है। इस अगरबत्ती को जब उपयोग में लिया जाएगा तो यह अगरबत्ती करीब डेढ़ महीने तक चलेगी और 50 किलोमीटर के एरिया में अपनी खुशबू फैलाकर नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करेगी।

ये भी पढ़ें-   UP Weather: यूपी में कड़ाके की ठंड, सहारनपुर से पीलीभीत तक ‘कोल्ड डे’ अलर्ट

About Post Author