UP Weather: यूपी में कड़ाके की ठंड, सहारनपुर से पीलीभीत तक ‘कोल्ड डे’ अलर्ट

KNEWS DESK- यूपी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पिछले दिनों हुई बारिश और शीतलहर की वजह से गलन और बढ़ गई है। इस बीच मौसम विभाग ने आज गुरुवार को शुष्क मौसम रहने की संभावना जताई है, इसके साथ ही प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आज कोहरा परेशान करेगा और पश्चिमी यूपी में अत्यधिक ठंडा दिन रहने की चेतावनी जारी की गई है। आने वाले दो दिनों में पारा और गिरेगा।

सर्दी ने लोगों का जीना किया मुहाल

उत्तर प्रदेश में इन दिनों सर्दी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। प्रदेश में कड़ाके की सर्दी और शीतलहर ने गलन बढ़ा दी है। राजधानी लखनऊ में बारिश के असर की वजह से लोग कांपने को मजबूर हैं तो वहीं वाराणसी से नोएडा तक लोगों का सर्दी की वजह से बुरा हाल हैं, मौसम विभाग ने आज पूरे प्रदेश में मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई गई है। इस दौरान कई जगहों पर कोहरा पड़ने के आसार जताए गए हैं, और कहीं-कहीं शीत दिवस रहने की चेतावनी जारी की गई है।

उत्तर प्रदेश में 12 जनवरी से 15 जनवरी तक मौसम शुष्क ही रहेगा और फ़िलहाल कोहरे से भी राहत के आसार नहीं है। यूपी में आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ेगी। अगले 48 घटों के दौरान न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना जताई गई है। यूपी में आज सहारनपुर, मुज़फ़्फ़रनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच में आज अत्यधिक ठंडा दिन रहने के अनुमान है।

मौसम विभाग आज मेरठ, भीमनगर, मथुरा, आगरा, फ़िरोज़ाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, झाँसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, औरैया, कन्नौज, कानपुर, लखनऊ, उन्नाव, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, अमेठी, रायबरेली, कौशांबी, चित्रकूट, प्रतापगढ़, बाँदा, वाराणसी, गोरखपुर, गोंडा, श्रावस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, मऊ में हल्के से मध्यम कोहरा रहने की संभावना है.  पिछले 24 घंटों में सबसे कम न्यूनतम तापमान मेरठ का 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें-   ‘चीन को नहीं मानते अपना प्रतिद्वंद्वी’, ब्रिटेन में चीन को लेकर बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

About Post Author