Uttarakhand Election 2022: ये दो दिग्गज चौबट्टाखाल पर होंगे आमने सामने ?

पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद नई खबर सामने आ रही है। कांग्रेस पार्टी उन्हें पौड़ी जिले की चौबट्टाखाल विधानसभा सीट से भाजपा के हैवीवेट नेता सतपाल महाराज के खिलाफ चुनाव मैदान में उतार सकती है।
उन्होंने कहा कि वैसे तो वह चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, लेकिन अगर पार्टी कहेगी तो वह किसी भी सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। कहा कि उन्होंने भाजपा में रहते हुए वरिष्ठ नेता अमित शाह से भी यही बात कही थी कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। उन्हें 15 से 20 सीटों की जिम्मेदारी सौंप दी जाए, वह बेहतर परिणाम पार्टी को देंगे। हरक ने आगे कहा कि इस बारे में पार्टी प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव से भी उनकी बातचीत हुई है। हालांकि उन्होंने मेरा उपयोग पूरे राज्य में करने की बात कही है।

ये दो दिग्गज होंगे आमने-सामने

चौबट्टाखाल सीट से यदि कांग्रेस पार्टी हरक सिंह रावत को मैदान में उतारती है तो यह भी हॉट सीट की श्रेणी में आ जाएगी। हरक सिंह रावत का राजनीतिक इतिहास भी सीटें बदलकर चुनाव लड़ने का रहा है। वर्ष 2017 के चुनाव में चौबट्टाखाल सीट पर भाजपा के सतपाल महाराज ने कांग्रेस के राजपाल सिंह बिष्ट को सात हजार से अधिक मतों से हराया था। महाराज को कुल 20 हजार 931 मत प्राप्त हुए थे

About Post Author