सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, कहा- ‘6 साल से सिर्फ बात, समाधान नहीं…’

KNEWS DESK- दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को जमकर फटकार लगाई है। अदालत ने कहा, आप बीते 6 सालों से लगातार बात कर रहे हैं, जबकि हमें समस्या का समाधान चाहिए। कोर्ट ने कहा, हर साल कोर्ट के दखल के बाद ही सरकारें कुछ करती दिखाई देती हैं। हम 6 साल से इस समस्या पर चर्चा कर रहे हैं, लेकिन समस्या का समाधान होते हुए नहीं दिखाई दे रहा है।

“शायद भगवान ने लोगों की प्रार्थना सुन ली”

कोर्ट ने आगे कहा, आज (10 नवंबर) दिल्ली में बारिश हुई है, शायद भगवान ने लोगों की प्रार्थना सुन ली और उनकी सहायता की है। इसके लिए सरकार को थैंक्यू नहीं बोला जा सकता है।

आज सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर अहम सुनवाई हुई। दोपहर साढ़े 12 बजे से मामले की सुनवाई हुई। मामले की सुनवाई जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस सुधांशु धूलिया की बेंच ने की। मामले में पिछली सुनवाई गत 7 नवंबर को हुई थी। तब न्यायाधीश संजय किशन कौल ने दिल्ली से सटे पड़ोसी राज्यों की सरकारों को सख्त आदेश दिया था कि पराली जलाना तुरंत बंद करें। उन्होंने सख्त रुख अख्तियार करते हुए कहा था कि प्रदूषण को देखकर हमारा सब्र खत्म हो रहा है। अगर हमने एक्शन लिया तो हमारा बुलडोजर रुकेगा नहीं।

ये भी पढ़ें-     Govardhan Puja 2023: क्यों की जाती है गोवर्धन पूजा ? जानें शुभ मुहूर्त, महत्त्व…

About Post Author