केजरीवाल की पार्टी ने हाईकोर्ट का खटखटाया दरवाजा

नई दिल्ली ,आम आदमी पार्टी को नेशनल पार्टी का दर्जा मिलने में होने वाली देरी का आरोप लगते हुए AAP ने कर्णाटक हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. प्राप्त जानकरी के अनुसार आधिकारिक तौर पर AAP आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय दर्जा  मिलने में देरी को लेकर 6 अप्रैल को कर्नाटक हाईकोर्ट पहुंची। यह जो याचिका दायर की गयी है यह कर्नाटक के आम आदमी पार्टी के संयोजक पृथ्वी रेड्डी की तरफ से कर्नाटक हाई कोर्ट में दाखिल की गई है. दाखिल याचिका में याचिकर्ता द्वारा कहा गया है कि आप राष्ट्रीय पार्टी  बनने को लेकर सभी प्रकार की शर्तों को पूरा करती है जिसके बाद भी आम आदमी पार्टी को नेशनल पार्टी का दर्जा मिलने में देरी हो रही है। आखिर ऐसा क्यों किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी ने कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव की सभी सीटों पर चुनाव में हिस्सा लेने का ऐलान किया है. यदि आम आदमी पार्टी नेशनल पार्टी होगी तो इससे हमें काफ़ी सहूलियत होगी.

चुनाव आयोग ने क्या कहा था? 

आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा देने को लेकर चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार से सवाल किया गया था जिसपर जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि इलेक्शन कमीशन द्वारा इसे रिव्यू किया जा रहा है. असल में कुछ समय पूर्व हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को करीब 13 फीसदी वोट और पांच सीटें मिली थी।  जिसके बाद वो नेशनल पार्टी के स्टेटस के लिए वैध हो गई थी.। लेकिन उसके बावजूद आप पआर्टी को नेशनल पार्टी का दर्जा दिए जाने में इतनी देरी क्यों की जा रही है।

आप की इस समय पंजाब और दिल्ली में अपने दम पर सरकार है. पार्टी गुजरात, गोवा, उत्तराखंड सहित कई राज्यों के विधानसभा चुनाव लड़ चुकी है. ऐसे में पार्टी को अब कर्नाटक के चुनावी मैदान से भी काफी उम्मीद है. जिसके चलते पार्टी ने अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है कि आखिर इतनी देरी क्यों की जा रही है क्या मकसद है।

About Post Author