IND vs SL TEST: मोहाली में शतक से चूके ऋषभ पंत, जाने कैसा था टेस्ट का पहला दिन

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में आज खेले गये पहले टेस्ट मैच में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शतक पूरा नहीं कर पाए। उन्होंने 96 रन बनाए और मात्र 4 रन से शतक से चूक गए. मुकाबले के पहले दिन शुक्रवार को टीम इंडिया की पहली पारी के 81वें ओवर में सुरंगा लकमल ने पंत की पारी को समाप्त किया।

ओवर की 5वीं गेंद पर पंत को सुरंगा लकमल ने बोल्ड किया। मोहाली में इस टेस्ट मैच में ऋषभ पंत बेहतरीन अंदाज में खेल रहे थे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पंत 5वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे और दमदार खेल दिखाया. पंत और रवींद्र जडेजा ने छठे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी भी की. यह 5वां मौका है जब पंत 90 या इससे ज्यादा रन बनाने के बावजूद शतक से चूक गए।

कैसा था टेस्ट का पहला दिन-

भारत को मयंक अग्रवाल और कप्तान रोहित ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने 52 रन की ओपनिंग साझेदारी की. रोहित (29) को लाहिरु कुमारा ने लकमल के हाथों कैच कराया. फिर मयंक अग्रवाल (33) को एंबुलडेनिया ने lbw आउट किया जिससे टीम का स्कोर 2 विकेट पर 80 रन हो गया. विराट कोहली और हनुमा विहारी ने तीसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े।

हनुमा ने अर्धशतक जड़ा और 128 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 58 रन बनाए. विराट 45 रन बनाकर एंबुलडेनिया का शिकार बने. फिर श्रेयस अय्यर ने 27 रन का योगदान दिया. पंत और जडेजा ने फिर पारी को बढ़ाया और टीम का स्कोर 330 के पार पहुंचा दिया. पंत अच्छी लय में थे लेकिन शतक से मात्र 4 रन से चूक गए।

About Post Author