असम के मुख्यमंत्री विस्वा सरमा ने ट्विट कर बताया कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने बिना शर्त मांगी माफी

दिल्ली, पीएम मोदी पर दिए बयान पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने बिना किसी शर्त के माफी मांग ली है. ये जानकारी असम के मुख्यमंत्री विस्वा सरमा ने ट्विटर के माध्यम से दी.

पीएम पर टिप्पणी करने पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को गुरूवार सुबह दिल्ली पुलिस द्वारा एयरपोर्ट में रोक लिया गया. जिसके बाद कांग्रेस के कई नेता ने एयरपोर्ट में प्रदर्शन करने लगे थे. दिल्ली पुलिस ने असम पुलिस के कहने पर पवन खेड़ा को एयरपोर्ट में रोका था. जिसके बाद असम पुलिस के आने के बाद पवन खेड़ा को कस्टडी में ले लिया गया.

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी के बात कांग्रेस इस गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चली गई. जहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने सीजेआई डीवाई चन्द्रचूड़ के सामने खेड़ा की गिरफ्तारी का मामला उठाया। इस दौरान सीजेआई डीवाई चन्द्रचूड़ ने अभिषेक से सवाल किया कि ये पवन खेड़ा कौन है? तो अभिषेक ने बताया कि पवन खेड़ा कांग्रेस के नेता है. फिर CJI चन्द्रचूड़ ने कहा पवन खेड़ा के बयान से हम सहमत नहीं है. जिसके बाद सिंघवी ने CJI से पवन खेड़ा के ऊपर दर्ज सभी एफ.आई.आर को एक में कर दिया जाए. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने पवन खेड़ा को 27 फरवरी तक अंतरिम जमानत दे दी है.

आपको बता दें कि पवन खेड़ा ने गौतम अडानी पर जांच कमेटी के गठन को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेस की थी. जिसमें उन्होंने पीएम को लेकर कुछ बयान दिया. इस बयान पर पवन खेड़ा के खिलाफ असम और यूपी में एफ.आई.आऱ दर्ज हो चुकी थी.

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि पवन खेड़ा ने बिना शर्त माफी मांग ली है। असम के मुख्यमंत्री ने लिखा कि राजनीति में असभ्य भाषा का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि ‘आरोपी (कांग्रेस नेता पवन खेड़ा) ने बिना शर्त माफी मांग ली है। हम उम्मीद करते हैं कि सार्वजनिक स्थानों पर पवित्रता बनी रहेगी। इसके बाद कोई भी राजनीति में असभ्य भाषा का इस्तेमाल नहीं कर सकेगा।’

About Post Author