Mahindra XUV 700 : महिंद्रा अपनी XUV 700 का नया वेरिएंट जल्द करेगी लॉन्च, कार के फीचर्स डिटेल्स हुई लीक

KNEWS DESK –  भारतीय वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा अपनी XUV700 के लिए एक नया अपडेट लाने की तैयारी कर रही है| नए वेरिएंट में कई एक्स्ट्रा फीचर्स मिलेंगे| अपडेटेड XUV700 का मुकाबला एमजी हेक्टर, हुंडई अल्कज़ार, टाटा हैरियर और जीप कंपास जैसी एसयूवी से होगा| मौजूदा XUV700 में 5-सीट और 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन के विकल्प उपलब्ध हैं| जबकि अभी तक 6-सीटर ऑप्शन के लिए, स्कॉर्पियो एन, टाटा सफारी जैसे मॉडल्स का विकल्प मौजूद था| लेकिन अब XUV700 के नए वेरिएंट में 6-सीटर लेआउट के साथ मिड रो में कैप्टन सीट्स देखने को मिलेंगी| ये फोल्डेबल आर्मरेस्ट वाली कैप्टन सीट्स 60:40 स्प्लिट फॉर्मेट में उपलब्ध होंगी|

Mahindra XUV700 Price - XUV 700, Images, Colors & Reviews

ज्यादा आरामदायक होगा सफर

XUV700 में सेकेंड रो की कैप्टन सीटें रिक्लाइन और फॉरवर्ड/बैकवर्ड स्लाइड फ़ंक्शन के साथ आएंगी. साथ ही इसमें अन्य फीचर्स भी शामिल किए जा सकती हैं, लेकिन अभी इसकी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. मिड रो में कैप्टन सीटें उन लोगों के लिए ज्यादा यूजफुल होंगी, जो खुद कार ड्राइव नहीं करते और पिछली सीट पर सफर करना पसंद करते हैं. यह लंबे सफर के लिये बहुत ही आरामदाक हो सकता है.

नए फीचर

एक अन्य नए फीचर के तौर पर XUV700 के साथ ऑटो डिमिंग IRVM भी मिलेगा. यह फीचर हैरियर और सफारी के फेसलिफ्ट वर्जन के साथ पहले से ही उपलब्ध है. XUV700 ऑनबोर्ड IRVM में ऑटोमेटिक डिमिंग फ़ंक्शन को चालू या बंद करने के लिए एक ऑन/ऑफ स्विच होगा. रात में गाड़ी चलाते समय एक ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम ज्यादा सुरक्षा देने में कारगर है.

XUV700 को अन्य कंप्टीटर से मुकाबला करने के लिए कुछ अन्य फीचर्स के साथ अपडेट किया जा सकता है. जैसे हैरियर में आगे की सीटें वेंटिलेटेड हैं, जबकि सफारी में फ्रंट और सेकेंड रो में यह सुविधा है. हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि XUV700 के साथ भी यह फीचर मिलेगा या नहीं. इन नए फीचर्स के साथ XUV700 की कीमतों में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है. साथ ही मौजूदा XUV700 यूजर्स को पेड अपग्रेड के तौर पर वेंटिलेटेड सीट और ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम के फीचर मिल सकता है.

पावरट्रेन

नए वेरिएंट के पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. सभी विकल्प मौजूदा मॉडल के समान रहेंगे. इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर टर्बो डीजल यूनिट का विकल्प मिलता है, जो क्रमशः 200 पीएस/80 एनएम और 155 पीएस/360 एनएम, 185 पीएस/420 एनएम/450 एनएम का आऊटपुट जेनरेट करते हैं. इनमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है.

About Post Author