कार का सनरूफ खोलकर झूमना पड़ा भारी, कटा 26,000 का चालान

KNEWS DESK- अक्सर लोग खुद को फेमस करने के लिए, सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए कार का सनरूफ खोलकर रील्स बनाते हैं। ऐसे ही एक मामला नोएडा के सेक्टर 18 से सामने आया है जहां एक शख्स सड़क पर दौड़ती कार का सनरूफ खोलकर स्टंट कर रहा था, जिसके चलते ट्रैफिक पुलिस ने कार मालिक का 26,000 रुपये का चालान काटा है।

कार का सनरूफ खोलकर झूमता हुआ व्यक्ति. फोटो: सोशल मीडिया

ये है पूरा मामला

बीते 16 अगस्त को एक यूजर ने सोशल नेटवर्किंग साइट ‘X’ (ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट किया था. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक शख्स सफेद रंग की मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार के सनरूफ से बाहर निकलकर झूम रहा था। बीच सड़क हो रहे स्टंटबाजी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो गया। बताया जा रहा है कि, ये घटना नोएडा सेक्टर 18 की है, जहां पर बीते मंगलवार को स्विफ्ट कार सवार कुछ लोग इस तरह का स्टंट कर रहे थें।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को संज्ञान में लेते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने तत्काल कार्यवाई की और वाहन की पहचान कर 26,000 रुपये का चालान काटा. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि, एक व्यक्ति कार के सनरूफ से बाहर निकला हुआ है और वो पूरी तरह से झूम रहा था. बीच सड़क चलती हुई कार में इस तरह का स्टंट बेहद ही खतरनाक साबित हो सकता है. इस दौरान कार कोई दूसरा व्यक्ति चला रहा था।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कार मालिक दिल्ली निवासी महेश पाल के खिलाफ कार्यवाई करते हुए मोटर व्हीकल एक्ट के अलग-अलग धाराओं में चालान काटा है. जिसमें खतरनाक ड्राइविंग, सीट बेल्ट न पहनना, बिना इंडिकेटर के लेन बदलना, सार्वजनिक स्थल पर बिना अनुमति के वाहन से रेस लगाना, और सेक्शन 3 और 4 के नियमों का उल्लंघन जैसे अपराध शामिल है. इन सभी नियमों को तोड़ने के मामले में ट्रैफिक पुलिस ने कार्यवाई की है।

सेक्शन 184 के तहत कटा चालान

सेक्शन 184 की गाइडलाइन-

रेड लाइट सिग्नल जंप करना

वाहन चलाते समय मोबाइल फोन या किसी अन्य हैंडहेल्ड डिवाइस का उपयोग करना।

यातायात अधिकारियों के रोके जाने पर वाहन न रोकना।

गलत तरीके से वाहनों को ओवरटेक करना।

यातायात के विपरीत दिशा में वाहन चलाना।

लापरवाही से गाड़ी चलाने से अन्य लोगों की जान खतरे में डालना।

About Post Author