Zomato के शेयर में जोरदार उछाल, टारगेट 115 रुपये प्रति शेयर…

KNEWS DESK- Zomato के शेयर में जबरदस्त धमाका हुआ है आपको बता दें कि जोमैटो का स्टॉक अपने हालिया निचले स्तर से 106 फीसदी से अधिक की रिकवरी कर चुका है। ये स्टॉक अपने हालिया निचले स्तर से 106 फीसदी से अधिक की रिकवरी कर चुका है।

जोमैटो के शेयरों में तेजी

मौजूदा वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे के बाद फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो के शेयरों में तेजी देखने को मिली थी लेकिन एक बार फिर से ये स्टॉक दबाव में नजर आ रहा है। फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो ने जून 2023 तिमाही में टैक्स के बाद दो करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था। मार्च 2023 की तिमाही और जून 2022 की तिमाही में कंपनी को क्रमशः 189 करोड़ और 186 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ था। जोमैटो के शेयर सात अगस्त, 2023 को 52 वीक के हाई लेवल 102.85 रुपये और 25 जनवरी, 2023 को 52-सप्ताह के निचले स्तर 44.35 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे।

106 फीसदी से अधिक की रिकवरी

ये स्टॉक अपने हालिया निचले स्तर से 106 फीसदी से अधिक की रिकवरी कर चुका है। कंपनी के कुछ प्री-आईपीओ शेयरधारकों (वीसी/पीई/चीनी निवेशकों) के साथ-साथ ब्लिंकिट के पूर्व शेयरधारकों द्वारा संभावित एग्जिट के आसपास बाजार की अटकलों के कारण शॉर्ट टर्म में जोमैटो के स्टॉक में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

हालिया तेजी के बाद मुनाफावसूली

ब्रोकरेज ने कहा कि हालांकि हम सटीक अनुमान नहीं लगा सकते हैं कि ये शेयरधारक कब बाहर निकलना चाहेंगे, हम देख रहे हैं कि उनमें से कई पहले से ही बड़े मुनाफे पर बैठे हैं हालांकि इसका एक बड़ा हिस्सा अप्राप्त है। इन निवेशकों के पिछले एक्शन से कुछ संकेत सुझाव है कि उनमें से कम से कम कुछ स्टॉक में हालिया तेजी के बाद मुनाफावसूली करने के लिए उत्सुक होंगे।

About Post Author