Twitter की तर्ज पर मेटा ने लॉन्च किया Threads ऐप, ऐसे करें डाउनलोड

KNEWS DESK-  Twitter की तर्ज पर मेटा ने Threads ऐप लॉन्च किया है। आपको बता दें कि आप इसे प्लेस्टोर और ऐपस्टोर से डाउनलोड भी कर सकते हैं।

मेटा के सीईओ ने किया लॉन्च

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि सिर्फ दो घंटों में थ्रेड्स ऐप से 20 लाख लोग जुड़ गए, जिसकी संख्या चार घंटे बाद बढ़कर 50 लाख के पार पहुंच गई। इसे अभी 100 देशों में लॉन्च किया गया है। सोशल मीडिया प्लेफॉर्म ट्विटर को टक्कर देने के लिए मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स ऐप लॉन्च कर दिया है। इंस्टाग्राम टीम द्वारा निर्मित थ्रेड्स एक टेक्स्ट-आधारित ऐप है, जहां यूजर्स को 500 शब्दों तक की पोस्ट साझा करने की अनुमति होगी। मेटा ने इसे 100 देशों में लॉन्च किया है, जिसमें भारत भी शामिल है।

ट्विटर को टक्कर देने वाले थ्रेड्स ऐप को लॉन्च करने के कुछ घंटों बाद जुकरबर्ग ने करीब 11 साल बाद ट्वीट किया है। हालांकि, जुकरबर्ग के ट्विटर एकाउंड को भी ब्लू टिक नहीं मिला है। मार्क ने लंबे समय के बाद किए ट्वीट में कोई कैप्शन तो नहीं लिखा है, लेकिन स्पाइडर मैन फेसिंग ऑफ मीम जरूर पोस्ट किया है।

ऐसे करें डाउनलोड

  • मेटा के थ्रेड्स ऐप को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप प्लेस्टोर पर जाएं और थ्रेड्स ऐप डाउनलोड करें।
  • इंस्टाल करने के बाद ऐप को खोलें और इंस्टाग्राम की मदद से लॉगिन कर लें।
  • लॉगिन होने के बाद आप चाहें तो इंस्टाग्राम का डेटा यहां कॉपी कर सकते हैं जैसे प्रोफाइल पिक्चर, बायो आदि. आप चाहें तो इंस्टाग्राम फ़ॉलोअर्स को भी फॉलो कर सकते हैं।
  • सेटअप पूरा होने के बाद आप ट्विटर की तरह यहां भी ट्वीट्स कर पाएंगे।

यूजर्स ने दी प्रतिकिया

मार्क जुकरबर्ग के नए माइक्रो ब्लागिंग साइट थ्रेड्स को ट्विटर का प्रतियोगी माना जा रहा है। वहीं, कुछ यूजर्स इसे ‘ट्विटर किलर’ भी नाम दे रहे हैं। थ्रेड के फीचर्स और इंटरफेस काफी हद तक ट्विटर जैसे ही हैं। ऐप स्टोर में थ्रेड्स एंड्रायड और आईओएस पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। गौरतलब है कि ट्विटर के दुनिया भर में 100 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं।

About Post Author