कहिए अपने पुराने डब्बे वाले टीवी को बाय बाय, खरीदें मात्र 6,799 रुपये में SMART TV

इनफिनिक्स ने भारत में अपना Y1 Smart TV Series में नया टीवी लॉन्च किया है। नए इनफिनिक्स स्मार्ट टीवी को 24 इंच स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है बता दें कि 2022 में Infinix इसी सीरीज में 32 और 43 इंच वाले टीवी उपलब्ध करायी थी । Infinix 24Y1 को देश में 7000 रुपये से कम दाम में पेश किया गया है। इस टीवी में 16W के स्पीकर्स दिए गए हैं| इनफिनिक्स 24वाई1 को भी भारत में 6,799 रुपये में लॉन्च किया गया है। इस कीमत के साथ यह देश का सबसे किफायती स्मार्ट टीवी बन गया है। इनफिनिक्स के इस स्मार्ट टीवी को ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर 15 मई से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

इनफिनिक्स के नए बजट स्मार्टफ़ोन  में 24 इंच डिस्प्ले दी गई है। और यह एचडी रेजॉलूशन (1,366 x 768 पिक्सल) ऑफर करती है। कंपनी के मुताबिक, डिस्प्ले पैनल 250 निट्स ब्राइटनेस के साथ आती है। स्क्रीन HLG सपोर्ट द्वारा प्रोवाइड की जाने वाली बेहतर डायनामिक रेंज ऑफर करती है। इसके अलावा टीवी में Eye Care मोड दिया गया है जिसके चलते दर्शकों की आंखोम पर ब्लू लाइट का जोर कम पड़ता है।

ऑडियो की बात करें तो टीवी में 16W ऑडियो आउटपुट के साथ बॉक्स स्पीकर्स दिए गए हैं। ऑडियो डॉल्बी ट्यून्ड है और बेहतर ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए कई साउंड मोड मिलते हैं। परफॉर्मेंस की बात करें तो Infinix 24Y1 में क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्ट टीवी में 512MB रैम और 4GB स्टोरेज दी गई है। सॉफ्टवेटयर के लिए इनफिनिक्स के इस टीवी में Linux OS मिलता है। इस टीवी में ऑनलाइन कॉन्टेन्ट स्ट्रईम करने के लिए ऐप्स पहले से इंस्टॉल आते हैं। आपको टीवी में Prime Video, YouTube, SonyLiv, Zee5, ErosNow जैसे ऐप्स पहले से इंस्टॉल मिलेंगे।

कनेक्टिविटी के लिए इनफिनिक्स के इस स्मार्ट टीवी में मल्टीपल पोर्ट दिए गए हैं। टीवी में दो HDMI पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट, RF इनपुट, AV इनपुट, हेडफोन जैक, LAN और वाई-फाई कनेक्टिविटी जैसे ऑप्शन मिलते हैं। टीवी के साथ आने वाले रिमोट में अमेज़न प्राइम विडियो और youtube के लिए अलग से बटन हैं।लेटेस्ट इनफिनिक्स स्मार्ट टीवी में 32Y1 मॉडल वाले ही स्पेसिफिकेशन्स मिलते हैं। हालांकि, स्पीकर्स की बात करें तो नया टीवी 20 की जगह 16W साउंड आउटपुट ऑफर करता है। बता दें कि 32Y1 टीवी को 8,999 रुपये में लॉन्च किया गया था।

About Post Author