SPORTS: रोहित शर्मा नहीं होंगे भारत के अगले कप्तान! जानें क्या है वजह?

भारत को साउथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है, जिसके बाद अब सवाल ये है की कौन करेगा टेस्ट टीम की कप्तानी? साथ ही साउथ अफ्रीका में 19 जनवरी से होने वाले वन डे मैच की भी कप्तानी कौन करेगा इसपर अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है, लेकिन के.एल राहुल को कप्तानी की ज़िम्मेदारी दी जानें की सम्भावना है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विराट कोहली तीनों फोर्मट्स में अलग-अलग कप्तान बनाने के भी पक्ष में है, साथ ही विराट कोहली भारत की कप्तानी किसी जूनियर खिलाडी को सौपना चाहते है न के रोहित शर्मा को, सूत्रों के मुताबिक विराट का कहना है कि, मेरे और रोहित शर्मा के बीच कोई टकराव नहीं है लेकिन, कप्तानी किसी जूनियर को देना सही होगा।

रोहित क्यों नहीं होंगे अगले कप्तान?
विराट कोहली का कहना है कि, अगले साल t20 वर्ल्ड कप है और 2023 में वन डे वर्ल्ड कप है ऐसे में रोहित शर्मा पर कप्तानी देने से उनकी फॉर्म पर असर पद सकता है साथ ही साथ मौजूदा समय में चल रहे टेस्ट वर्ल्ड कप के लीग मैचेस का भी रोहित पर काफी दारोमदार है, जिसके चलते रोहित को कप्तानी नहीं दी जाएगी और किसी अन्य खिलाडी पर कप्तानी की दारोमदार दी जाएगी।

About Post Author