अबुधाबी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में तीन तेल टैंकरों में हुए दो धमाके, 3 की मौत

Abu Dhabi Drone attack: इस समय कि सबसे बङी खबर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से आ रही है, जहाँ अबुधाबी के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में सोमवार को दो धमाका हुआ है। UAE के अधिकारियों का कहना है कि, यह हमले ड्रोन की मदद से किए गए हैं। इस हमले में 3 लोगों की मौत की खबर आ रही है। इस हमले की जांच जिम्मेदारी यमन के ईरान-गठबंधन हूती मूवमेंट ने जांच से पहले ही ले ली है। इस संगठन ने बयान जारी कर यूएई पर हमले शुरू करने की बात कही है।

ड्रोन से हमले की संभावना-
पुलिस ने समाचार एजेंसी WAM पर एक बयान में कहा, ‘शुरुआती जांच में एक छोटे विमान के कुछ हिस्से मिले हैं, जो हो सकता है कि ड्रोन के हिस्से हों. हो सकता है कि दोनों जगहों पर ड्रोन से हमला किया गयाए हो, और आग लगी हो.’

धाबी पुलिस के मुताबिक-
एजेंसी के मुताबिक, अबू धाबी पुलिस का कहना है कि, औद्योगिक मुसाफ्फा क्षेत्र में, तीन ईंधन टैंकर ट्रकों में विस्फोट हुआ है. यहां तेल फर्म ADNOC का ईंधन स्टोर रहता है. बताया जा रहा है कि अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक कंस्ट्रक्शन साइट पर आग लग गई है।

अबूधाबी पुलिस के मुताबिक, इस हमले में 3 लोग मारे गए हैं और 6 घायल हुए हैं। मारे गए लोगों की पहचान कर ली गई है, इनमें दो भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक हैं. घायलों की पहचान अभी नहीं की गई है. पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

UAE में जल्द शुरू होगा सैन्य ऑपरेशन-
यमन के हूती आंदोलन के प्रवक्ता ने कहा है कि, समूह ने यूएई में एक मिलिट्री ऑपरेशन शुरू करने जा रहे हैं और आने वाले कुछ ही घंटों में इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

 

About Post Author