25 साल का रोड मैप तैयार, अब मिलेगा जाम से निजात

देहरादून– केंद्र की मोदी सरकार के 9 साल के पूरे होने पर भाजपा महाजनसंपर्क अभियान चला रही है। केन्द्र से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता इस अभियान को सफल बनाने और केन्द्र सरकार के कामों को घर- घर तक पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं।

इस अभियान के तहत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुषल नेत्तृव वाले नौ सालों के कालखंड में भारत शक्तिशाली देश बनकर उभरा है। विकास के नए आयामों को छूते हुए देश ने अपने नाम पर अनेक कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

उत्तराखंड भी तेजी से बदल रहा है। बाहर के लोगों ने काफी संख्या में उत्तराखंड के प्रति दिलचस्पी बढ़ाई है। यात्रा के दौरान इतनी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड आए है कि जगह- जगह ट्रैफिक जाम का सामना यात्रियों को करना पड़ रहा है।

सीएम का कहना है कि जाम की समस्या को देखते हुए इसके समाधान के लिए अगले 25 सालों की योजना पर काम किया जा रहा है। देहरादून के त्यागी रोड स्थित एक होटल में भाजपा टिहरी लोकसभा व्यापारी सम्मेलन में सीएम धामी ने कहा कि स्वास्थ्य पर्यटन सड़क शिक्षा के क्षेत्र में युद्व स्तर पर काम हो रहा है।

बाहर के पर्यटक बड़ी संख्या में उत्तराखंड का रूख कर रहे हैं। देहरादून के साथ ही हरिद्वार, ऋषिकेश, मसूरी और नैनीताल जैेसे पर्यटक स्थलों पर यात्रियों को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। दिल्ली से देहरादून सड़क मार्ग से जाने का वाक्या सुनाते हुए सीएम ने कहा कि मोहंड और मोदी नगर में उन्हें जाम मिला। यह जाम उत्तराखंड आने वाले वाहनों की वजह से लग रहा है।

सीएम ने कहा की प्रदेश में जाम की समस्या को देखते हुए प्रदेश सरकार 25 साल का रोड मैप तैयार कर रही है। इस योजना में व्यापारियों ने भी सुझाव दिए हैं। उनका कहना है कि बाहर से पर्यटक दून आए और अपने वाहन यहां मसूरी में छोड़ सकें इसके लिए मसूरी में पार्किंग का निर्माण भी किया जा रहा है। इसके लिए अभी व्यवस्था बनाई जा रही हैं।

About Post Author