हरिद्वार: विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने निकाली शौर्य यात्रा, पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

हरिद्वार/ के न्यूज इंडिया: विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल द्वारा आज हरिद्वार में शौर्य यात्रा निकाली गई इसमें भारी संख्या में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता मौजूद रहे। इसको देखते हुए हरिद्वार पुलिस प्रशासन भी सतर्क नजर आया। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात रहे जिससे कोई भी अप्रिय घटना न घट सके। शौर्य यात्रा ने पूरे हरिद्वार में भ्रमण किया और जगह-जगह यात्रा का स्वागत भी हुआ।
बजरंग दल के प्रदेश संयोजक अनुज वालिया का कहना है कि गीता जयंती के दिन अयोध्या के अंदर मीर बाकी ने जो कलंक लगाया था उस कलंक को धोने का काम बजरंग दल द्वारा किया गया था। इसको हर वर्ष शौर्य दिवस के रूप में मनाया जाता है। इनका कहना है कि शौर्य यात्रा को निकालने का हमारा मकसद होता है कि हिंदुओं की शक्ति जागृत हो गौ हत्या और लव जिहाद बंद हो।

शौर्य यात्रा का साधु संतों द्वारा भी स्वागत किया गया श्री पंचायती निर्मल अखाड़े के महंत अमरदीप का कहना है कि आज विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल शौर्य दिवस मना रहे हैं। इसमें भारी संख्या में आए युवाओं में उत्साह देखने को मिल रहा है देश के युवा इसी तरह से हिंदू धर्म को आगे बढ़ाते रहें। शौर्य यात्रा को देखते हुए हरिद्वार पुलिस द्वारा भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात रहे सीओ ज्वालापुर निहारिका का कहना है कि हर साल की भांति इस साल भी बजरंग दल द्वारा शौर्य यात्रा निकाली गई। कनखल से यह यात्रा शुरू हुई और ज्वालापुर में खत्म हुई पुलिस द्वारा यात्रा को निर्धारित रूट से निकाला गया सुरक्षा को देखते हुए पुलिस द्वारा कड़े बंदोबस्त किए गए थे।

ये भी पढ़ें-रुड़की: लिव इन पार्टनर ने की प्रेमिका के बेटे की हत्या, ऐसे खुला मामला