लखनऊ: विदेशों में बजा योगी का डंका तो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #InvestorFriendlyUP, डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक ट्विटर पर नंबर 1 पर ट्रेंड करता रहा #InvestorFriendlyUP

लखनऊ/ के न्यूज इंडिया: विदेशों में टीम योगी के रोड शो को मिल रही अभूतपूर्व सफलता और निवेश प्रस्तावों की झड़ी के चलते शनिवार को सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर यूजर्स मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गुणगान करते नजर आए। देखते ही देखते ट्विटर पर #InvestorFriendlyUP ट्रेंड करने लगा। ट्विटर पर #InvestorFriendlyUP ट्रेंड की शुरुआत दोपहर करीब 30 बजे शुरू हुई। यह ट्रेंड लगभग 1.30 घंटे तक चलता रहा और इस अवधि में यह हैशटैग पूरे देश में नंबर 1 पर ट्रेंडिंग में रहा। #InvestorFriendlyUP ट्रेंड का उपयोग करते हुए ट्विटर यूजर्स व समर्थकों द्वारा लगभग 11 हजार ट्वीट किए गए। इस ट्रेंड की लगभग 18.54 करोड़ से अधिक लोगों तक पोटेंशिअल रीच रही। सबसे महत्वपूर्ण बात ये रही कि #InvestorFriendlyUP ट्रेंड पूर्णतः ऑर्गेनिक था। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दूरदर्शी नीतियों एवं प्रयासों के चलते प्रदेश आज देश में निवेश के लिए सबसे अनुकूल राज्य बन गया है। उत्तर प्रदेश को 1 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने का निश्चय कर चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी 10-12 फरवरी को होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए 18 देशों में मंत्रियों व अधिकारियों की 8 टीमों को रोड शो व वन टू वन बिजनेस मीटिंग के जरिये निवेश जुटाने के लिए भेजा है। मुख्यमंत्री योगी ने इस समिट के माध्यम से 10 लाख करोड़ के निवेश को आकर्षित करने का लक्ष्य रखा है। इस मिशन में जुटी टीम योगी को विदेशों में अभूतपूर्व परिणाम मिले हैं और तमाम दिग्गज कंपनियां उत्तर प्रदेश मे निवेश के लिए आगे आई हैं।

यूजर्स ने की तारीफ

#InvestorFriendlyUP का उपयोग करते हुए लिखा कि जिस यूपी से लोग एक समय दूर रहते थे, उस यूपी में आज निवेश के लिए लाइन लग रही है। इसी तरह मनोज त्रिवेदी ने लिखा कि महाराज जी उत्तर प्रदेश को विकसित प्रदेश बना रहे हैं। अब रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। नरेंद्र कुमार गुर्जर ने लिखा कि नया उत्तर प्रदेश मजबूती से आगे बढ़ रहा है। महाराज जी प्रदेश को वैश्विक निवेश का केंद्र बना रहे हैं।

ये भी पढ़ें-हरिद्वार: विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने निकाली शौर्य यात्रा, पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त