मुरादाबाद में कचौड़ी की दुकान में ब्लास्ट, जल गया लाखों का सामान..

यूपी, मुरादाबाद में रविवार की रात बर्तन बाजार में एक बंद दुकान में आग लग गई। कचौड़ी की बंद दुकान में आग लगने से दुकान में रखा गैस सिलेंडर भी फट गया। जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। मुरादाबाद के बर्तन बाजार में हुए हादसे से लोग सहम गए। हादसे के समय बाजार में चहल पहल थी। भीड़ भाड़ वाले बाजार में धमाके के साथ दुकान से आग की लपटें उठती देख लोग डर गए।

भाजपा नेता विपिन गुप्ता जिनकी मंडी चौक बर्तन बाजार में दुकान है, तुरंत इस हादसे की सूचना कोतवाली पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां और कोतवाली पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई। विपिन गुप्ता ने बताया कि हादसा बर्तन बाजार में मियां गली के नुक्कड़ पर स्थित कचौड़ी की दुकान में हुआ है। ये दुकान गुलाल गली में रहने वाले गौरव ​​​​​​चलाते हैं।

फायर ब्रिगेड की टीम ने दुकान में लगी आग पर काबू पाने के लिए तेजी से अपने काम को शुरू कर दिया। दुकान का शटर तोड़ते ही गैस से लगी आग आसपास की दुकानों के आगे तेजी से फैलने लगी। जिससे वहां माजूद लोगों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने आसपास मौजूद भीड़ को मौके से हटाकर करीब घंटाभर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन कचौड़ी की ये दुकान हादसे में पूरी तरह जलकर खाक हो चुकी है।

कचौड़ी की ये दुकान पूरे शहर में मशहूर है। गुलाल गली में रहने वाले गौरव इसे करीब 35 सालों से चलाते हैं। गौरव ने बताया कि वे सुबह 8 बजे दुकान खोल लेते हैं और दोपहर में 1 बजे बंद कर देते हैं। रोजाना की ही तरह रविवार को भी उन्होंने दोपहर में एक बजे अपनी दुकान बंद कर दी थी। दुकान में आग की सूचना पर दौड़कर मौके पर पहुंचे लेकिन दुकान पूरी जलकर खाक हो गई। गौरव बोले- यही दुकान उनकी रोजी रोटी का जरिया थी। दुकान में रखा करीब 4 लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया है।

About Post Author