अलिगढ़: टिकट न मिलने पर सपा प्रत्याशी ने पेट्रोल डालकर की आत्मदाह की कोशिश, पुलिस ने बचाई जान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब एक महीने से भी कम समय बचा है ऐसे में पार्टिया अपने उम्मेदवारों के नाम घोषित कर रही है, लेकिन इस टिकट के बटवारे में कई तरह के विरोध भी सामने आ रहे है। रविवार को लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय में टिकट न मिलने पर प्रत्याशी का हंगामा देखने को मिला। यहां एक व्यक्ति ने सपा कार्यालय के सामने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्महत्या करने की कोशिश की. हालांकि पुलिस ने वक्त रहने उसे रोक दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, युवक का नाम ठाकुर आदित्य है, युवक का कहना है कि, वह छर्रा अलीगढ़ से वो टिकट मांग रहा था, लेकिन उसे टिकट नहीं दिया गया। युवक ने बताया कि, वह सपा कार्यकर्ता के रूप में लगातार पांच साल से जमीन पर मेहनत कर रहा है, लेक‍िन पार्टी ने क‍िसी और को ट‍िकट देने की घोषणा कर दी है. बता दें कि, सपा ने उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट में अलीगढ़ से जफर आलम को टिकट देना का ऐलान किया था।

बता दें कि, समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के गठबंधन ने शनिवार को यूपी चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है. इस लिस्ट के अनुसार, सभी उम्मीदवार जयंत चौधरी के नेतृत्व वाले आरएलडी के सदस्य हैं. वहीं इससे पहले दोनों दलों ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. कुल 29 प्रत्याशियों की इस सूची में सपा के 10 और रालोद के 19 उम्मीदवार थे।

About Post Author