यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ी बीजेपी की मुश्किलें, SKM का बड़ा ऐलान,” 21 जनवरी से लखीमपुर खीरी में बीजेपी के खिलाफ करेंगे विरोध प्रदर्शन”

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अगले महीने की 10 तरीक से शुरू हो रहे है, इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने बड़ा एलान किया है। SKM ने अपने एक बयान में ऐलान किया है कि, वो 21 जनवरी से उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। SKM के मुताबिक उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में वो लोगों को बीजेपी के खिलाफ वोट डालने की अपील करेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा लखीमपुर खीरी में विरोध स्थल तैयार करेंगे।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, किसान संगठन अपने आंदोलन के दौरान किसानों के खिलाफ केस वापस लेने की मांग करेंगे. साथ ही वो पिछले साल अक्टूबर में लखीमपुर खीरी में 8 किसानों की मौत का मुद्दा भी उठाएंगे. बता दें कि मंत्री अजय मिश्रा के बेटे पर पिछले साल प्रदर्शनकारी किसानों की गाड़ी से कुचल कर हत्या करने का आरोप है।

SKM नेता युद्धवीर सिंह ने दी जानकारी-
एसकेएम के नेता युद्धवीर सिंह ने कहा, ‘टिकैत पीड़ितों, जेल में कैद किसानों और अधिकारियों से मिलेंगे. यदि कोई प्रगति नहीं होती है तो किसान संगठन लखीमपुर में धरना दे सकते हैं.’संगठन ने अपने बयान में कहा, संयुक्त किसान मोर्चा ‘लखीमपुर खीरी नरसंहार मामले में भाजपा की बेशर्मी और असंवेदनशीलता’ के खिलाफ एक स्थायी मोर्चा बनाएगा. एसकेएम ने कृषि कानूनों के खिलाफ दिसंबर 2021 तक दिल्ली की सीमाओं पर चले आंदोलन की अगुवाई की थी।

युद्धवीर सिंह ने सरकार पर लगाया आरोप-
युद्धवीर सिंह ने आगे कहा, ‘केंद्र ने अब तक न तो न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के मुद्दे पर कोई समिति बनाई है और न ही इस पर हमसे संपर्क किया है. मध्य प्रदेश, यूपी, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा किसानों के खिलाफ मामलों को तत्काल वापस लेने के वादे पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. एसआईटी रिपोर्ट में साजिश की बात स्वीकार किए जाने के बावजूद सरकार ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से अजय मिश्रा को नहीं हटाया.’

About Post Author