उत्तर प्रदेश: जिले की बेटी शाइमा खान ने गाजीपुर जनपद का नाम किया रोशन, यूपीएससी में हासिल की 165वीं रैंक

रिपोर्ट – एकरार खान

उत्तर प्रदेश – गाजीपुर के दिलदारनगर थाना क्षेत्र के उसियां गांव की रहने वाली सईमा खान ने यूपीएससी की परीक्षा पास कर बड़ी उपलब्धि हासिल की है। यूपीएससी 2023 का रिजल्ट मंगलवार को आया है, जिसमे जनपद की ही एक बेटी  ने यूपीएससी परीक्षा में 165 रैंक प्राप्त कर पूरे जनपद का नाम रोशन कर दिया है ।

लोक सेवा परीक्षा-2023 में हासिल की 165 वीं रैंक

जानकारी के अनुसार शाइमा खान दिलदारनगर थाना क्षेत्र के उसियां गांव की मूल निवासी हैं । वर्तमान में पश्चिमी बंगाल के कोलकाता के प्रमुख उद्यमी और गाजीपुर ज़िले की सेवराईं तहसील क्षेत्र के उसिया (दक्षिण मोहल्ला) के निवासी सेराज अहमद ख़ान की बेटी शाइमा ख़ान ने अखिल भारतीय लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित लोक सेवा परीक्षा-2023 में 165 वीं रैंक हासिल की है। यूपीएससी में शाइमा के चयन होने के बाद गांव सहित क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई।

UPSC Category Wise Result: जनरल, SC-ST, EWS...जानिए किस कैटगरी में कितने उम्मीदवार हुए पास - UPSC CSE 2023 Result category wise passed candidates general sc st obc ews UPSC - AajTakपरिवार के साथ क्षेत्र में खुशी का माहौल

शाइमा कोलकाता स्थित एडुक्रैट एजुकेशन अकादमी से सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी में सहयोग प्राप्त किय। यूपीएससी में चयन होने के बाद गांव व क्षेत्र में खुशी की लहर देखी जा रही है। उनका परिवार कोलकाता में ही निवास करता हैं। पिता कोलकाता में व्यवसाय करते हैं। उनकी शिक्षा व तैयारी कोलकाता में हुई। शाइमा खान के अनुसार उनकी सफलता के पीछे माता-पिता दोनों का श्रेय है। यूपीएससी का रिजल्ट मंगलवार शाम को आने के उपरांत परिवार के साथ क्षेत्र में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। साइमा ख़ान की इस उपलब्धि पर पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह, जमानियां ब्‍लाक प्रमुख प्रतिनिधि संतोष यादव, सपा नेता अब्दुल कलाम, नसन खान, बसपा नेता धनंजय मौर्या, जावेद खान आदि ने बधाई प्रदान की है।

About Post Author