UP Board Paper Leak : पेपर लीक मामले में 3 थानों में दर्ज केस, बलिया DIOS निलंबित, 17 आरोपी गिरफ्तार

यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में शासन प्रशासन की हर संभव कोशिश के बाद भी नकल माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. 24 मार्च से बोर्ड परीक्षा शुरू होने के साथ ही लगातार नकल माफियाओं पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई के मामले सामने आ रहे हैं. 30 मार्च को यूपी बोर्ड का पेपर लीक होने के बाद से ही सरकार और प्रशासन एक्शन मोड में आ गए हैं. बलिया में पर्चा आउट होने के बाद से कई थानों में केस दर्ज किया गया है. इसके बाद एसटीएफ ने 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ जारी है.

डीआइओएस समेत 17 लोग गिरफ्तार

पेपर लीक मामले में बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) बृजेश कुमार मिश्र को निलंबित करने के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. बलिया पुलिस ने इस मामले में अब तक डीआइओएस और एक स्थानीय पत्रकार समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल, गिरफ्तार डीआइओएस को रिमांड पर लेकर एसटीएफ पूछताछ कर रही है. एसटीएफ लगातार इस मामले की जांच कर रही है.

इन 24 जिलों में रद्द हुई अंग्रेजी की परीक्षा

यूपी बोर्ड की दूसरी पाली में होने वाली इंटरमीडिएट की परीक्षा जिन जिलों में रद्द हुई हैं, उनमें आगरा, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, बागपत, बदायूं, शाहजहांपुर, उन्नाव, सीतापुर, ललितपुर, महोबा, जालौन, चित्रकूट, अम्बेडकरनगर, प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुरी, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, शामली और एटा शामिल हैं.

About Post Author