गणतंत्र दिवस समारोह देखने आए पुलिसकर्मी के बेटे को कुत्तों ने झाड़ियों में घसीटकर नोचा, मासूम की हालत गंभीर

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी

उत्तर प्रदेश- बाराबंकी जिले में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां पुलिस लाइन में चल रहे गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान एक पुलिसकर्मी के दो साल के बच्चे को चार पांच खुंखार कुत्ते घसीट ले गए। यह कुत्ते काफी देर तक उस मासूम को नोंचते-काटते रहे। वहीं जब मासूम की चींख- पुकार उसके पिता और दूसरे पुलिसकर्मियों ने सुनी, तब किसी तरह कुत्तों को भगाया। घायल मासूम को आनन- फानन में सभी लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया।

बच्चे को गणतंत्र दिवस समारोह दिखाने लाए थे पुलिस लाइन

दरअसल, एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स द्वारा एएनटीएफ थाना बाराबंकी पुलिस लाइन में संचालित होता है। यहां हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात गौरव तिवारी अपने परिवार सहित शहर में ही किराए के मकान में रहते हैं। गौरव तिवारी अपने दो साल के बच्चे अथर्व को गणतंत्र दिवस समारोह दिखाने के लिए लेकर पुलिस लाइन आए थे। इसी दौरान वह अपने बच्चे के साथ थाने पहुंचे और अंदर किसी काम से चले गए। इस दौरान अथर्व खेलता हुआ थाने के बाहर आ गया और तभी चार-पांच खूंखार कुत्तों ने मिलकर उस पर हमला कर दिया। कुत्ते मासूम को घसीटते हुए झाड़ियों की तरफ लेकर चले गए, वहीं जब आसपास बेटे नहीं मिली तो गौरव ने उसकी तलाश शुरू की।

कुत्तों के हमले से मासूम अथर्व हुआ लहूलुहान

तभी कुछ गौरव को कुत्तों के भौंकने और अपने बेटे अथर्व की चींख-पुकार सुनाई पड़ी। तब वह साथी पुलिस कर्मियों के साथ झाड़ियों की ओर पहुंचा। वहीं पहुंचकर उसने जो नजारा देखा, वह उसे देखकर दंग रह गया। क्योंकि कुत्ते मासूम को नोंच रहे थे, आनन फानन में सभी पुलिसकर्मियों और गौरव ने कुत्तों को वहां से किसी तरह भगाया। वहीं कुत्तों के हमले से मासूम अथर्व लहूलुहान हो गया। जिसे लेकर सभी तुरंत जिला अस्पताल पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने अथर्व को केजीएमयू के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। फिलहाल लखनऊ ट्रामा सेंटर में अथर्व का इलाज जारी है।

वहीं इस घटना के बाद से पुलिस लाइन में रहने वाले कर्मचारी और उनके परिवार काफी डरे हुए हैं। क्योंकि यहां काफी बड़ी संख्या में आवारा कुत्ते रहते हैं और आए दिन किसी न किसी को काटते रहते हैं।

ये भी पढ़ें-   उत्तराखंड: फिर उठी आवाज, भू कानून और मूल निवास

About Post Author