छत्तीसगढ़ : राहुल गांधी ने कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में जनसभा को किया संबोधित, बीजेपी पर जमकर बरसे

KNEWSDESK-  छत्तीसगढ़ में चुनाव का माहौल चल रहा है। ऐसे में पार्टी के  बड़े – बड़े नेता प्रदेश के दौरे पर है। इसी कड़ी में  राहुल गांधी दो दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। उन्होंने कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में जनसभा को संबोधित किया । इस दौरान बीजेपी पर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया। दोबारा सरकार बनने पर जातिगत जनगणना कराने का वादा किया। राहुल गांधी ने कहा कि उनकी भाजपा सरकार अदाणी की मदद करती है। खदान अदाणी को दिए जाते हैं। पोर्ट अदाणी को दिए जाते हैं। जम्मू कश्मीर जाइए सेब का बिजनेस अदाणी के हाथों में है।

राहुल गांधी ने कहा कि किसान की जेब में पैसा आता है। उस पैसा का इस्तेमाल वो गांव में करता है, गांव की अर्थव्यवस्था बनती है। अडानी विदेशों में खर्चा करता है। मकान खरीदता है। बिजली बिल हमने हाफ किया कि आपके जेब में पैसा आए। बीजेपी के लोग कहते हैं। पिछड़ों की सरकार चलाते हैं।  ओबीसी की सरकार चलाते हैं। अच्छा ओबीसी की सरकार चलाते हैं तो जाती गणना से क्यों डरते हैं। मोदी जी अपने भाषण में जातिगत जनगणना की बात क्यों नहीं करते? आज के हिंदुस्तान में जितनी भागीदारी ओबीसी वर्ग की होनी चाहिए नहीं है, देश के ओबीसी युवाओं को ये बात छुपाना चाहते हैं।

पोर्ट अदाणी को दिए

राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी सरकार किसानों की , मजदूरों की , बेरोजगारों की मदद करती हैं। उनकी भाजपा सरकार अदाणी की मदद करती है। खदान अदाणी को दिए जाते हैं। पोर्ट अदाणी को दिए जाते हैं। जम्मू कश्मीर जाइए सेब का बिजनेस अदाणी के हाथ में है। भाजपा के लोग उद्योगपतियों के लिए काम करते हैं, हम देश के गरीब आदिवासी , दलितों के लिए काम करते हैं । हम मनरेगा लाए उन्होंने बेकार बताया ।

 जाति जनगणना का मुद्दा उठाया

राहुल गांधी ने जाति आधारित जनगणना पर बात करते हए कहा कि आपके साथ बीजेपी अन्याय कर रही है। पहला कदम आपके लिए जाति गणना है, उसके बाद पूरे देश को पता चल जाएगा । ओबीसी की जनसंख्या कितनी है। आगे कहा कि प्रेस वाले कभी सवाल नहीं पूछ सकते , आप सवाल पूछिए मोदी जी आप जाति गणना से क्यों डरते हैं? छत्तीसगढ़ कांग्रेस जैसे ही सरकार में आएगी। हम जाती आधारित जनगणना कराएंगे।

About Post Author