छत्तीसगढ़: कौन है नक्सलगढ़ की छात्रा जिसकी पीएम मोदी ने की तारीफ? बोले-‘जरूर लिखूंगा चिट्ठी’

KNEWS DESK- चुनावी तारीखों के ऐलान होने के बाद से सभी पार्टियां अपना पूरा दमखम लगाने में जुट गई हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी जनता को लुभाने छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा के मंच से एक बच्ची के हाथ में अपनी तस्वीर देखी जिसकी उन्होंने जमकर तारीफ भी की।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान दो चरणों में होगा। जिसमें पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को और दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा के मंच से एक बच्ची के हाथ में अपनी तस्वीर देखी और उन्होंने मंच से उसकी जमकर तारीफ की। इसके बाद पीएम ने वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों से बच्ची के हाथ से तस्वीर लेकर उन्हें देने को कहा। साथ ही पीएम मोदी ने तस्वीर के पीछे बच्ची को अपने घर का पता लिखने को भी कहा। इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि वह जरूर उसको चिट्ठी लिखेंगे।

कांकेर शहर के सुभाष नगर में रहने वाले दिनेश ठाकुर अपनी 10 साल की बेटी आकांक्षा ठाकुर को लेकर प्रधानमंत्री के सभा में पहुंचे हुए थे। प्रधानमंत्री के कांकेर आने की जानकारी मिलने के बाद पांचवी कक्षा की छात्रा आकांक्षा ठाकुर ने एक दिन में प्रधानमंत्री का स्केच बनाया। प्रधानमंत्री जब सभा को संबोधित कर रहे थे, इसी बीच बच्ची ने सभास्थल से अपने द्वारा बनाया गया स्केच पीएम मोदी को दिखाया।

“बेटी मैंने तस्वीर देखी है”

इस दौरान प्रधानमंत्री की नजर बच्ची पर पड़ी और उन्होंने कहा “बेटी मैंने तस्वीर देखी है। बढ़िया काम करके लाई हो. मैं तुम्हें आशीर्वाद देता हूं. पीएम ने कहा बेटी खड़े-खड़े तुम थक जाओगी। कब से खड़ी हो। अगर तुम वो तस्वीर देना चाहती हो, तो दे दो. मुझ तक जरूर तस्वीर पहुंच जाएगी। इस तस्वीर के लिए धन्यवाद। साथ ही पीएम ने कहा इस तस्वीर के पीछे अपना पता लिख के देना मैं जरूर तुम्हें चिट्ठी लिखूंगा। इधर हजारों की भीड़ में प्रधानमंत्री के बच्ची पर नजर पड़ने और उसके द्वारा बनाए गए स्केच की पीएम द्वारा तारीफ करने के बाद आंकक्षा  ठाकुर के परिवार में खुशी का माहौल है।

आकांक्षा ठाकुर को पीएम हैं बहुत पसंद

वहीं प्रधानमंत्री की सभा के बाद छात्रा आकांक्षा ठाकुर ने कहा कि उन्हें बहुत अच्छा लगा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें देखा और उनके स्केच की तारीफ की। आकांक्षा ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री के चिट्ठी का इंतजार रहेगा। पांचवी कक्षा की छात्रा आकांक्षा ठाकुर ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें बहुत पसंद है और वह हमेशा सबका भला सोचते हैं। आकांक्षा ने कहा कि उनकी इच्छा थी कि वह प्रधानमंत्री को अपने हाथों से बनाए स्केच देकर उनके साथ फोटो खिंचवाएं, लेकिन यह इच्छा अधूरी रह गई. आकांक्षा ने कहा कि अगली बार अगर प्रधानमंत्री आएंगे तो जरूर वो उनके साथ फोटो खिंचवाएंगी।

ये भी पढ़ें-   मलविंदर सिंह कंग ने डिबेट में विपक्ष के नेताओं को आमंत्रित करने के लिए की मुख्यमंत्री भगवंत मान की सराहना

About Post Author