मेरठ में चेकिंग अभियान हुआ शुरू, अब तक 103 वाहनों के कट गए चालान..

यूपी,  मेरठ जनपद में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के आदेश पर देहात क्षेत्र में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया है। इस दौरान पुलिस ने वाहनों से काली फिल्म और जाति सूचक शब्द हटवाए। करीब 103 वाहनों के चालान काटे और कई को चेतावनी देकर छोड़ा। हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग नहीं करने वालों पर कार्रवाई की। थाना प्रभारी निरीक्षक रमाकांत पचौरी ने मुख्य मार्गों व चौराहों पर वाहनों को रोककर चेक किया। संदिग्ध वाहनों को खुलवाकर तलाशी कराई।

इस दौरान 25 वाहनों का चालान काटा गया। इनमें बगैर हेलमेट, सीटबेल्ट, गलत नंबर प्लेट, तीन सवारी, बिना लाइसेंस, गलत दिशा से वाहन चलाने, मोबाइल से बात करते हुए वाहन चालने और यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहनों का ई-चालान किया। वहीं रोहटा में थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पूठ गंग नहर का पुल, रासना कॉलेज, कैथवाड़ी तिराहा, कल्याणपुर चौपला, पुरा महादेव चौक पर चेकिंग अभियान चलाया।

मवाना में 17 वाहनों के चालान किए गए। क्षेत्राधिकारी आशीष शर्मा और थाना प्रभारी अजय कुमार ने पुलिस के साथ बस स्टैंड पुलिस चौकी पर वाहनों की चेकिंग की। दो बाइकों पर जातिगत नाम लिखे थे। उनका चालान किया। दुपहिया वाहनों पर तीन सवारी बैठे मिलने पर 13 बाइकों का चालान किया। काली फिल्म चढ़ी दो कारों का चालान किया गया। हस्तिनापुर में थाना पुलिस ने उधम सिंह चौक, सैफपुर मार्ग, गणेशपुर तिराहा आदि जगह जांच की। यहां चार वाहनों का चालान हुआ।

किठौर थाना पुलिस ने दोपहिया और चार पहिया वाहनों की जांच कर करीब 30 वाहनों के चालान किए। पुलिस ने हापुड़ तिराहा, मवाना तिराहे पर जांच की। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा। बहसूमा में पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान के दौरान सात वाहनों का चालान किया।

थाना प्रभारी अविनाश शर्मा ने बताया कि वाहनों पर लगी काली फिल्म व जाति सूचक शब्द लिखे वाहनों के चालान किए। तीन कार से काली फिल्म उतरवाकर चेतावनी दी गई। जाति सूचक लिखे शब्द वाले वाहन का दो हजार का चालान किया गया।

परीक्षितगढ़ में थाना प्रभारी पंकज कुमार ने किठौर तिराहे पर चेकिंग अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि दो वाहन चालको के हेलमेट नहीं पहने पर चालान किया गया। खरखौदा में पुलिस ने दो घंटे चेकिंग अभियान चलाया। थाना पुलिस ने मोहद्दीनपुर रोड पर व बिजली बंबा चौकी क्षेत्र में जांच की। इस दौरान करीब 18 वाहनों के चालान काटे गए।

About Post Author