गुजरात के बाद अब राजस्थान में बिपरजाॅय तूफान मचा हाहाकार

KNEWS DESK… बिपरजाॅय तूफान गुजरात के बाद अब राजस्थान में पहुंच गया है। बाड़मेर में आज शाम के समय पर भारी बारिश हुई है। जिसके चलते बाड़मेर के निचले इलाकों में जल भराव हो गया है। जलोर में भी सरकार ने रेड अलर्ट जारी किया है।यहां पर आज सुबह 69MM बारिश दर्ज की गई है। इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। जिसकी वजह से बहुत सारे वृक्ष व बिजरी के पोल उखड़ गए हैं।

दरअसल आपको बता दें कि जैसलमेर में भी आंधी-तुफान जारी है। जिससे लोगों का बुरा हाल हो रहा है। शाम होते ही इस तूफान का असर दिखने लगा है। शाम 4 बजे अचानक से जोरदार बारिश शुरू हो गई थी। निचली बस्तियों में बारिश का पानी पूरी तरह से भर गया। जिससे लोग इस अनचाही मुसीबत से घबड़ाए हुए हैं।  हलांकि सरकार तटीय किनारे के लोगों विस्थापित कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया है।

यह भी पढ़ें… बिपरजाॅय को लेकर राजस्थान सीएम ने मुख्यमंत्री आवास पर की समीक्षा बैठक

पाकिस्तान के बाॅर्डर पर हो सकता है नुकसान

पाकिस्तान के बॉर्डर से सटे 5 गांव बाखासर, सेड़वा चौहटन, रामसर और धोरीमन गांव के 5 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा चुका है। माना जा रहा है कि इस तूफान से पाकिस्तान को भी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। बॉर्डर इलाकों वहां भी इसका असर देखने को मिल रहा है।

जैसलमेर के डाबला गांव से 100 परिवारों के लगभग 500 लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया है। सरकार ने इस इलाके में पड़ने वाले सारे स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए है। बाड़मेर-जोधपुर  के बीच चलने वाली सभी ट्रेनों को अगले 2 दिनों के लिए रोक दिया गया है। साथ ही इस इलाके सभी धार्मिक स्थलों को भी बंद कर दिया गया है। प्रकृति का तांडव लगातार जारी है।

About Post Author